Unnao: मर्चेंट नेवी अफसर ने फांसी लगाकर दी जान; प्रमोशन के बाद लखनऊ में चल रही थी ट्रेनिंग, लोगों में रही यह चर्चा... पढ़ें

Unnao: मर्चेंट नेवी अफसर ने फांसी लगाकर दी जान; प्रमोशन के बाद लखनऊ में चल रही थी ट्रेनिंग, लोगों में रही यह चर्चा... पढ़ें

उन्नाव, अमृत विचार। मर्चेंट नेवी में चीफ पद पर तैनात युवक सदर कोतवाली अंतर्गत पीडी नगर स्थित अपने घर पर छज्जे की रेलिंग से रस्सी का फंदा बनाकर लटक गया। सुबह परिजनों ने उसे लटका देखा तो उनके होश उड़ गए। सूचना पर पुलिस पहुंची और जांच के बाद शव फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम कराया। इसमें हैंगिंग से मौत होने की पुष्टि हुई है। परिजन उसके आत्महत्या का कारण नहीं बता पाए। वहीं, लोगों में पारिवारिक विवाद की चर्चा रही। 

सोलंकी श्रीवास्तव (33) पुत्र उमेश चंद्र सदर कोतवाली क्षेत्र के पीडी नगर मोहल्ले का निवासी था। वह मर्चेंट नेवी में चीफ पद पर तैनात था। उसका प्रमोशन कैप्टन पद पर हो गया था। जिसकी ट्रेनिंग लखनऊ में चल रही थी। इसके लिए वह घर से ही ट्रेनिंग पर जाता था। मंगलवार सुबह करीब छह बजे उसका शव घर की पहली मंजिल के छज्जे में लगी रेलिंग से सड़क की ओर रस्सी के सहारे लटका मिला। 

उसका शव देखते ही परिजनों के होश उड़ गए। उसे लटका देख घर के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। सूचना पर अस्पताल चौकी इंचार्ज प्रवीण पुंज फोर्स के साथ पहुंचे और जांच कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जहां हैंगिंग से उसकी मौत होने की पुष्टि हुई है। उसकी दो साल पहले शादी हुई थी। उसके एक साल की बेटी गौरी भी है। बेटे की मौत से पिता सहित अन्य परिजन बेहाल हैं। पति की मौत से पत्नी शिवांगी सदमे में है। 

दिवंगत युवक दो भाई थे। एक भाई सूर्या श्रीवास्तव जर्मनी में इंजीनियर है। भाई की मौत से वह भी बेहाल है। परिजन युवक द्वारा आत्महत्या किए जाने का कारण नहीं बता सके। लेकिन चर्चा रही कि पारिवारिक विवाद के बाद ही नेवी अफसर ने यह आत्मघाती कदम उठाया। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है।

यह भी पढ़ें- Unnao News: शहर में अलग-अलग सड़क हादसों में वृद्ध समेत तीन लोगों की मौत; छह घायल

ताजा समाचार