रुद्रपुर: पुलिसिया रौब दिखाकर सहायक प्रोफेसर को लगाया चूना

रुद्रपुर: पुलिसिया रौब दिखाकर सहायक प्रोफेसर को लगाया चूना

रुद्रपुर, अमृत विचार। रोहिणी थाने का सब इंस्पेक्टर बताकर अल्मोड़ा के मेडिकल कॉलेज में तैनात सहायक प्रोफेसर से लाखों की ठगी होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार आवास विकास रुद्रपुर निवासी मसरूफ हसन ने बताया कि वह अल्मोड़ा के राजकीय सोबन सिंह जीना मेडिकल कॉलेज में सहायक प्रोफेसर के पद पर तैनात है और रुद्रपुर निवास करते है। बताया कि 20 नवंबर 2023 को उसने कोरियर कस्टमर केयर पर सर्च किया,तो खुद को केयर का कर्मचारी बताकर एक अज्ञात व्यक्ति ने बात की।

जब उसने पूछा कि उसका मंगाया हुआ कोरियर नहीं पहुंचा। तो उसने एक मोबाइल दे ते हुए जानकारी मुहैया करने को कहा। आरोप था कि जब उसने दिए गए मोबाइल पर फोन किया,तो मोबाइल पर कुछ देर बाद ट्रे किग मैसेज आया। जैसे ही दिए गए लिंक पर क्लिक किया। वैसे ही मोबाइल पर मैसेज के आधार पर जानकारी साझा कर दी और ओटीपी आने शुरू हो गए। आरोप था कि 23 नवंबर को मोबाइल पर आधार कार्ड व यूपीआई का मैसेज नहीं दिया,तो पुन:28 नवंबर को मैसेज आना शुरू हो गया।

जब मैसेज का कोई जवाब नहीं दिया,तो अचानक दोपहर के वक्त एक व्यक्ति की कॉल आती है,जो खुद को दिल्ली स्थित रोहिणी थाने का सब इंस्पेक्टर विक्रम राठौर बता रहा था और बताया कि आत्महत्या की गई युवती के खाते से पैसों का लेनदेन हुआ है।

जिसकी जांच की जा रही है और फर्जी दारोगा द्वारा बार बार खाते की डिटेल साझा करने का दबाव बनाया,तो संदेह होने पर जब बैंक खाते की विस्तृत जानकारी ली,तो पाया कि 23 नवंबर से लेकर 27 नवंबर तक खाते से 2,05,007 रुपये की ऑनलाइन निकासी हो चुकी है और फर्जी दारोगा बनकर ठग ब्लैकमेल कर और धन कमाने की फिराक में था। पीड़ित सहायक प्रोफेसर ने साइबर थाना पुलिस रूद्रपुर से संपर्क कर शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। जिस पर पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।