Lok Sabha Election 2024: बांदा से आरके सिंह पटेल और हमीरपुर से पुष्पेंद्र होंगे भाजपा के प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024: बांदा से आरके सिंह पटेल और हमीरपुर से पुष्पेंद्र होंगे भाजपा के प्रत्याशी

बांदा, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव को लेकर जहां मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी ने काफी पहले ही अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया था, वहीं शनिवार को विचार मंथन के बाद सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। हालांकि भाजपा ने तमाम चर्चाओं को विराम लगाते हुए चित्रकूटधाम मंडल की दोनों संसदीय सीटों पर अपने पुराने सांसदों पर ही भरोसा जताया है। वहीं जालौन (अजा) से भानु प्रताप सिंह वर्मा को टिकट मिला है। 

शनिवार को बुंदेलखंड की सभी सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान करके सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। भाजपा के हाईकमान स्तर पर जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार बुंदेलखंड की सभी सीटों पर मौजूदा सांसदों को ही टिकट देकर चुनाव मैदान में उतरने की हरी झंडी दे दी है। 

बांदा-चित्रकूट संसदीय सीट से मौजूदा सांसद आरके सिंह पटेल को टिकट दिया गया है, वहीं जनपद की तिंदवारी विधानसभा सीट के साथ गठित हमीरपुर-महोबा लोकसभा से भी मौजूदा सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल पर भरोसा जताया गया है। 

बता दें कि आरके सिंह पटेल सपा के टिकट पर 2009 में पहली बार संसद पहुंचे थे, बाद में भाजपा में शामिल होकर मानिकपुर से विधायक रहे और फिर भाजपा के टिकट पर ही दोबारा सांसद बने। इसके पहले आरके पटेल बसपा की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। अब तीसरी बार संसद में पहुंचने का टिकट भाजपा से पाकर वह गदगद हो उठे हैं। हालांकि अभी जनता का आशीर्वाद मिलना बाकी है। 

जबकि हमीरपुर सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल 2014 में भाजपा के टिकट पर पहली बार संसद पहुंचने में सफल हुए थे और भाजपा ने 2019 में भी पुष्पेंद्र पर भरोसा किया और उन्हें लगातार दूसरी बार संसद तक पहुंचाया। अब देखना दिलचस्प होगा कि मोदी लहर में सवार होकर पुष्पेंद्र अपनी हैट्रिक लगा पाते हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: तहसील समाधान दिवस में डीएम व सीडीओ ने सुनी फरियादियों की समस्याएं; कई समस्याओं का मौके पर किया निस्तारण...