मुरादाबाद : शान हेल्थ केयर में हो रहे थे ऑपरेशन, भर्ती मिले रोगी...एफआईआर

कार्रवाई : नगमा का क्लीनिक में किया गया ऑपरेशन, इससे संबंधित डिप्टी सीएमओ को नहीं मिले कागज

मुरादाबाद : शान हेल्थ केयर में हो रहे थे ऑपरेशन, भर्ती मिले रोगी...एफआईआर

मुरादाबाद,अमृत विचार। पाकबड़ा थाना क्षेत्र के शान हेल्थ केयर में उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कई रोगी भर्ती मिले हैं। यही नहीं, वहां ऐसे रोगी भी मिले हैं, जिनके ऑपरेशन हुए हैं। इस्लामनगर भूर गुरैठा रोड पर स्थित इस क्लीनिक में डिप्टी सीएमओ को कोई भी प्रशिक्षित चिकित्सक नहीं मिला है और न ही वहां क्लीनिक जैसे कोई इंतजाम देखने को मिले हैं। डिप्टी सीएमओ डॉ. नरेंद्र कुमार ने आरोपी संचालक के विरुद्ध इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत पाकबड़ा थाने में मामला दर्ज कराया है।

डिप्टी सीएमओ की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर के मुताबिक, उन्हें शान हेल्थ केयर में निरीक्षण के दौरान क्लीनिक में अमरोहा जिले के थाना डिडौरा क्षेत्र के औरंगाबाद निवासी खालिद रजा और उनकी पत्नी तबस्सुम मिलीं। इस क्लीनिक में पाकबड़ा थाना क्षेत्र की मढ़ैया गांव निवासी नगमा पत्नी मुसाहिद भर्ती मिली। इनका ऑपरेशन एलएससीएस 26 फरवरी को हुआ था। भर्ती रोगी नगमा के ऑपरेशन के संबंध में शान हेल्थ केयर में कोई अभिलेख उपलब्ध नहीं पाए गए हैं और ऑपरेशन किस डॉक्टर ने किया है कि इस बारे में वहां उपस्थित खालिद रजा की तरफ से कुछ स्पष्ट नहीं किया गया। 

डिप्टी सीएमओ के मुताबिक, शान हेल्थ केयर सीएमओ कार्यालय में पंजीकृत है लेकिन, केवल ओपीडी एवं आईपीडी के लिए ही अधिकृत है। लेकिन, क्लीनिक में बिना मानक पूरे किए ऑपरेशन किए जा रहे हैं, जो रोगियों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने जैसा है। उन्होंने पुलिस को बताया कि शान हेल्थ केयर में 6 बेड, एक एनेस्थीसिया मशीन, कोट्री, ओटी लाइट, सेक्शन मशीन, एक रेडिएंट हिट वार्मर, ऑक्सीजन सिलेंडर, मेडिसीन ट्रे, ऑटो क्लेव आदि पाए गए हैं।

 निरीक्षण के दौरान वहां प्राप्त लेटर पैड में डॉ. पीके अग्रवाल, एमबीबीएस डीसीएच, डीपीबी अंकित किया हुआ था, लेकिन पंजीकरण प्रमाण पत्र में केवल डॉ. पराग अग्रवाल, एमबीबीएस अंकित पाया गया है। डिप्टी सीएमओ ने पुलिस को बताया है कि उनके निरीक्षण के समय शान हेल्थ केयर में कोई भी प्रशिक्षित चिकित्सक या पैरामेडिकल स्टॉफ मौजूद नहीं मिला। क्लीनिक में फायर सेफ्टी की कोई उचित व्यवस्था नहीं है और न ही बायोमेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट है।

ये भी पढे़ं : Awareness program in school camp...सावधान, ढोंगी पाखंडी बाबा आपको इस तरह लेते हैं अधविश्वास में