बरेली: मौसम में बदलाव से बढ़े बुखार के मरीज, बनेगा अलग वार्ड

जिला अस्पताल में हार्ट वार्ड में बुखार के मरीजों के लिए बनेगा अलग वार्ड

बरेली: मौसम में बदलाव से बढ़े बुखार के मरीज, बनेगा अलग वार्ड

बरेली, अमृत विचार। मौसम में लगातार बदलाव से बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं। तीन दिन की बारिश के बाद मरीजों की संख्या और बढ़ गई है। ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ने की वजह से जिला अस्पताल में हार्ट वार्ड में अलग से बुखार के मरीजों के लिए वार्ड बनाया जाएगा।

विभागीय कर्मचारियों के अनुसार सोमवार को जिला अस्पताल की ओपीडी में 1269 मरीज इलाज के लिए पहुंचे जिसमें 157 मरीज सर्दी, खांसी और बुखार से ग्रसित मिले। वहीं त्वचा रोगियों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।

दिव्यांग की परेशानी का कोई इलाज नहीं
सीएमओ कार्यालय स्थित दिव्यांगजन कार्यालय में सोमवार को शिविर में दिव्यांगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। शिविर में दिव्यांग कई महीने चक्कर लगाते हैं लेकिन समस्या का समाधान न होने पर मायूस होकर लौट जाते हैं।

बनेगी हेल्प डेस्क, मरीजों को होगी सहूलियत
कोविड की दस्तक के बाद जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में बुखार रोगियों के लिए हेल्प डेस्क बनाई गई थी लेकिन कोविड का प्रकोप कम होने पर इसे बंद कर दिया गया था। अब बुखार का प्रकोप बढ़ने पर जिला अस्पताल स्थित हार्ट वार्ड में दोबारा से हेल्प डेस्क बनाई जाएगी। इस डेस्क पर आकर मरीज या उनके तीमारदार बुखार संबंधी समस्त जानकारी और परामर्श की सलाह ले सकते हैं। यहां डॉक्टर के साथ ही नर्सिंग स्टाफ तैनात किया जाएगा।

बुखार रोगियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर एक अलग वार्ड बनाने की योजना है। वहीं हेल्प डेस्क भी स्थापित कराई जाएगी। जिसको लेकर अधीनस्थों को आदेशित कर दिया गया है-डॉ. अलका शर्मा, एडीएसआईसी, जिला अस्पताल।

ये भी पढे़ं- बरेली: छत से गिरकर मासूम की मौत, दो बहनों में इकलौता था भाई...घर में मचा कोहराम