'वाया मुरादाबाद नहीं बल्कि हाथरस होकर दिल्ली तक चलाई जाए कासगंज से ट्रेन', लोगों ने की मांग

'वाया मुरादाबाद नहीं बल्कि हाथरस होकर दिल्ली तक चलाई जाए कासगंज से ट्रेन', लोगों ने की मांग

कासगंज, अमृत विचार: रेलवे ने कासगंज से वाया बरेली मुरादाबाद लेकर दिल्ली तक सीधे ट्रेन चलाने का प्रस्ताव तैयार किया है। प्रस्ताव को मंजूरी मिलने से पहले कासगंज के लोगों मांग है कि हाथरस या मथुरा होकर दिल्ली तक ट्रेन चलाई जाए। जिससे दूरी कम होगी समय की बचत होगी और रेलवे का राजस्व बढ़ेगा।

अब तक कासगंज से दिल्ली तक का सफर बस के मध्यम से ही था। सड़क मार्ग से लोग सीधे दिल्ली पहुंचते थे या फिर पहले अलीगढ़ और फिर यहां से ट्रेन का सहारा लेते थे। इसके अलावा ट्रेन से यात्रा का विकल्प मथुरा होकर था। लोग पहले मथुरा तक ट्रेन से जाते थे और उसके बाद मथुरा से दिल्ली तक के लिए जाते थे, लेकिन अब कासगंज से दिल्ली तक रेल से सीधा सफर हो सकेगा। इसके लिए रेल प्रशासन ने प्रस्ताव बनाकर भेजा है।

जल्द ही प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की संभावना है। भेजे गए प्रस्ताव में कासगंज से बदायूं, बरेली, मुरादाबाद होते हुए दिल्ली तक ट्रेन चलाने की तैयारी है। यह ट्रेन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलाई जानी है। इधर प्रस्ताव मंजूर होने से पहले लोगों ने मांग उठाई है कि ट्रेन का रूट बदला जाए। हाथरस या मथुरा होकर सीधे लिंक जोड़ा जाए। क्योंकि मुरादाबाद का ट्रैक काफी लंबा होगा।

रेलवे को चाहिए कि हाथरस होकर दिल्ली तक ट्रेन चलाई जाए या मथुरा से सीधा लिंक जोड़ा जाए। तब तो कासगंज के लोगों को काफी राहत मिल जाएगी। मुरादाबाद का रूट तो बेकार है--- दीपक मिश्रा, शिक्षक।

हमारी मांग है कि हमारा ट्रैक सीधे हाथरस से जोड़ा जाए। क्योकि यहां पहले से ट्रैक जोड़ने की योजना था। यदि इसी योजना पर काम हो तो कासगंज जिले के लोगों को काफी सहूलियत मिल जाएगी--- विपिन शर्मा, कवि।

प्रस्ताव गया हुआ है। वाया मुरादाबाद दिल्ली तक ट्रेन चलाने का प्रस्ताव है, लेकिन इसे अभी मंजूरी नहीं मिली। हाथरस होकर ट्रेन के प्रस्ताव का कोई निर्देश नहीं है--- राजेंद्र सिंह, पीआरओ इंज्जत नगर मंडल।

यह भी पढ़ें- कासगंज: आकर्षण का केंद्र बनेगा शहर के गांधी मूर्ति का डिवाइडर, इतनी लागत से शुरू हुआ सौंदर्यीकरण का काम