पुलिस भर्ती परीक्षा  का पेपर लीक करने वालें आरोपी को उत्तर कुंजी के साथ किया गिरफ्तार  

पुलिस भर्ती परीक्षा  का पेपर लीक करने वालें आरोपी को उत्तर कुंजी के साथ किया गिरफ्तार  

लखनऊ। एसटीएफ यूपी को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने वाले गिरोह के एक सदस्या को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है। पिछले दिनों आयोजित की गई पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद से यूपी एसटीएफ द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई करते हुए यूपी पुलिस ने पेपर लीक गिरोह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। एफआईआर दर्ज करने के बाद लगातार गिरफ्तारियां हो रही हैं। इसी बीच एसटीएफ को महेन्द्र शर्मा पुत्र रामफल को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है। 
                गिरफ्तार आरोपी के पास से एक मोबाइल फोन, प्रश्नपत्र, उत्तर कुंजी बरामद की है। आरोपी को पिल्लुखेडा रेलवे फाटक के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक की बेसमेंट में बनी दुकान से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ पर पता चला कि कि इस कार्य में महेन्द्र पुत्र रामफल निवासी हरियाणा भी शामिल रहा है। जो वर्तमान में हरियाणा में छिपा हुआ है।
रिसोर्ट में जुटे थे अभ्यर्थी 
गिरफ्तार आरोपी महेन्द्र शर्मा ने पूछताछ पर बताया कि दिनांक 15-02-2024 को उसके गांव के विक्रम पहल ने उसे इस काम में शामिल किया। यह दिल्ली पुलिस में काम करता है। विक्रम मुझे अपने साथ मानेसर गुरूग्राम स्थित रिसोर्ट लेकर गया था। जहां पर उसने बताया कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्न-पत्र आने वाला है। पेपर लीक कराने के काम में मेरा सहयोग करो तुमको भी एक दो लाख रूपये दूंगा। गुरूग्राम स्थित रिसोर्ट में करीब 300-400 परीक्षार्थी पहले से मौजूद थे तथा 10-12 बसों से अन्य परीक्षार्थी को लेकर गौरव चौधरी रिसोर्ट में आया था। रिसोर्ट का मालिक भी पहले से ही वहां मौजूद था। करीब 1000 परीक्षार्थी रिसोर्ट में आ चुके थे। जिसके बाद विक्रम पहल ने सबके साथ मीटिंग की। 
ऐसे हुआ खेल 
दिनांक 16-02-2024 को लगभग 11 बजे विक्रम पहल अपने साथियों के साथ यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा दिनांक 18-02-2024 की द्वितीय पाली का प्रश्न-पत्र व उत्तरकुंजी लेकर आया। उसके साथ मोनू शर्मा एवं कुछ अन्य लोग भी आये थे। विक्रम पहल लगातार अपने साथियों के सम्पर्क में था, जिनसे पुलिस भर्ती परीक्षा के प्रश्न-पत्र आउट कराने को लेकर बात चल रही थी। अभिषेक शुक्ला व रवि के सम्पर्क में विक्रम पहले से था।  क्योंकि कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में किसी स्थान पर इन लोगों की यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर आउट कराने व ज्यादा से ज्यादा अभ्यर्थियों को गुरूग्राम स्थित रिसोर्ट में एकत्र करके उनको पेपर पढ़वाने की बात हुई थी। 

 

ताजा समाचार

बरेली: फ्रिज और वॉटर कूलर ने घटाई ठंडा पानी करने वाले मिट्टी के मटकों की मांग, मायूस हो रहे कारीगर
अयोध्या: राजनीति करना हमारा व्यापार नहीं, गरीबों की सेवा करना ही उद्देश्य : स्वतंत्र देव सिंह
Etawah Accident: ट्रैक्टर-ट्राॅली ने बाइक सवार को रौंदा...पिता-पुत्री की मौत, पत्नी गंभीर रूप से घायल
चीन ने पाकिस्तान के लिए निर्मित हैंगर श्रेणी की आठ पनडुब्बियों में से पहली का किया जलावतरण
Kanpur: रूस के वैज्ञानिक आएंगे सीएसए विवि; करेंगे शोध में सहायता, परखेंगे शैक्षणिक गतिविधियां
बरेली: 'कांग्रेस नहीें चाहती गरीबों का भला', भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने साधा निशाना