मुरादाबाद : CAA लागू होने के बाद अदा की गई जुमे की पहली नमाज, सुविधा और सुरक्षा में अलर्ट रही पुलिस

मुरादाबाद : CAA लागू होने के बाद अदा की गई जुमे की पहली नमाज, सुविधा और सुरक्षा में अलर्ट रही पुलिस

जुम्मे की नमाज को सफल संपन्न करने के लिए मुगलपुरा थाना क्षेत्र में जामा मस्जिद के पास मुस्तैद पुलिस

मुरादाबाद। नागरिकता संशोधित अधिनियम (सीएए) के प्रभावी होने और आगामी लोकसभा चुनाव की दृष्टि से जुम्मे की नमाज को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट में देखने को मिला। मुगलपुरा थाना क्षेत्र में जमा मस्जिद चौराहे पर की संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। जामा मस्जिद में जुम्मे की नमाज नायब शहर इमाम मुफ्ती फहद अली ने अदा काराई। इस दौरान जामा मस्जिद में हजारों की तादाद में नमाजी इकट्ठा हुए और नमाज अदा की। नायब शहर इमाम मुफ्ती फहद अली ने नमाज अदा कराने के बाद मुल्क में चैन तरक्की अमन और भाईचारे की दुआ की। 

इस दौरान सीओ कोतवाली कुलदीप गुप्ता के नेतृत्व में थाना पुलिस और एक प्लाटून पीएसी के जवान सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद रहे। जुम्मे की नमाज को लेकर पुलिस मुख्यालय से अलर्ट भी जारी किया गया था। सीओ कोतवाली ने बताया कि जुम्मे की नमाज को सकुशल संपन्न कराने के लिए पर्याप्त प्रबंध करते हुए सतर्कता बढ़ाई गई थी। नमाजियों की सुविधा के लिए मस्जिदों के पास भी अतिरिक्त प्रबल के तैनाती की गई है।असामाजिक तत्वों एवं सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी जा रही है। इसी तरह जिले अन्य हिस्सों में भी मस्जिदों के पास सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई थी। जिले में इसी तरीके से शांतिपूर्ण वातावरण में सकुशल जुम्मे की नमाज संपन्न कराई गई है।

आपको बता दें कि देशभर में सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट लागू होने के बाद जुम्मे की नमाज को लेकर यूपी में अलर्ट जारी किया गया था। वहीं माहे रमजान का पहला जुम्मा होने की वजह से भी पुलिस सतर्क रही। मुरादाबाद की जामा मस्जिद, मंडी चौक शाही मस्जिद, जियारत साहब शाह बुलाकी साहब वाली मस्जिद, मस्जिद जामे नईमिया दीवान बाजार, मस्जिद अंगूर वाली तहसील स्कूल, मस्जिद मौलाना वाली तंबाकू वालान मोहल्ला, मस्जिद कचहरी वाली, मस्जिद अंगूर वाली नई सड़क, मस्जिद शाह वालीउल्लाह रहती स्ट्रीट समेत तमाम मस्जिदों में शांतिपूर्वक तरीके से जुमे की नमाज अदा की गई। 

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : व्यापारियों में मारपीट, एक को जिला अस्पताल में कराया भर्ती