लोकसभा चुनाव: BRS के साथ गठजोड़ के तहत BSP तेलंगाना में उतारेगी दो सीट पर प्रत्याशी 

लोकसभा चुनाव: BRS के साथ गठजोड़ के तहत BSP तेलंगाना में उतारेगी दो सीट पर प्रत्याशी 

हैदराबाद। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) तेलंगाना की 17 लोकसभा सीट में से दो (हैदराबाद और नगरकुर्नूल संसदीय क्षेत्र) पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। के. चंद्रशेखर राव की अगुवाई वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के साथ गठजोड़ के तहत बसपा इन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बीआरएस द्वारा शुक्रवार को जारी एक बयान के अनुसार राव ने बसपा को दो सीट दी हैं। बसपा की एक विज्ञप्ति के मुताबिक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के पूर्व अधिकारी आर एस प्रवीण कुमार नगरकुर्नूल सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

बसपा ने कहा कि हैदराबाद से प्रत्याशी की घोषणा शीघ्र की जायेगी। लोकसभा में हैदराबाद का फिलहाल प्रतिनिधित्व एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी कर रहे हैं। पांच मार्च को केसीआर और प्रवीण कुमार के बीच वार्ता के बाद लोकसभा चुनाव के लिए तेलंगाना में चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा की थी। केसीआर ने तब कहा था कि विभिन्न मुद्दों पर दोनों दलों के बीच वैचारिक साम्यता है क्योंकि उनकी अगुवाई वाली पिछली बीआरएस सरकार ने दलितों एवं अन्य के कल्याणार्थ दलित बंधु एवं अन्य योजनाएं लागू की थीं। 

प्रवीण कुमार ने दावा किया था कि भाजपा के कारण देश में धर्मनिरपेक्षता खतरे में है। उन्होंने कहा कि इसलिए उनकी पार्टी ने तेलंगाना को भाजपा और कांग्रेस से भी बचाने के लिए बीआरएस के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया है क्योंकि ‘‘कांग्रेस भी भाजपा की तरह बन रही है।’’ बीआरएस अबतक 11 लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक ने पार्टी से दिया इस्तीफा, जानें वजह