राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज आखिरी दिन, जयराम रमेश ने कही ये बात

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज आखिरी दिन, जयराम रमेश ने कही ये बात

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूरब से पश्चिम के लिए 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू की ''भारत जोड़ो न्याय यात्रा'' शनिवार शाम को मुंबई में समाप्त हो रही है। कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने यह जानकारी देते हुए बताया 'आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 63वां और आख़िरी दिन है। 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई 6,600 किमी की ऐतिहासिक यात्रा आज शाम मुंबई पहुंच रही है। इस सफ़र में हम 15 राज्यों, कम से कम 110 ज़िलों से होते हुए और करोड़ों लोगों से संपर्क करते हुए गुज़रे। 

यात्रा में राहुल गांधी ने 15 जनसभा की और 70 स्थानों पर जनता को संबोधित किया।" उन्होंने कहा "अपने अंतिम दिन यात्रा ठाणे ज़िले से शुरू होगी और राहुल ठाणे शहर में एक सभा को संबोधित करेंगे। दोपहर के लंच ब्रेक के बाद यात्रा मुंबई के लिए रवाना होगी जहां राहुल गांधी मुंबई के औद्योगिक केंद्रों में से एक धारावी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यात्रा का समापन डॉ. अंबेडकर के स्मारक चैत्यभूमि में होगा, जहां राहुल गांधी बाबा साहेब को श्रद्धांजलि देंगे।" 

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा "पिछले दो महीनों में राहुल और खडगे ने कांग्रेस के पांच न्याय एजेंडे की रूपरेखा पेश की है और इसे लगातार आगे बढ़ाया है। पाँच न्याय एजेंडा में किसान न्याय, युवा न्याय, नारी न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय शामिल है। यात्रा के अंत तक हम प्रत्येक न्याय से संबंधित 25 गारंटियों की रूपरेखा तैयार कर लेंगे। सम्मिलित रूप से, पांच न्याय-पच्चीस गारंटी करोड़ों भारतीयों को न्याय दिलाएगी और इस अन्याय-काल के अंधेरे को दूर करेगी।" 

ये भी पढ़ें- खड़गे के गढ़ में रैली के साथ कर्नाटक में भाजपा का चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेंगे प्रधानमंत्री मोदी