दिल्ली में 25 मई को 7 सीटों पर होगा मतदान, CM केजरीवाल बोले-  गुंडागर्दी के खिलाफ करें वोट

दिल्ली में 25 मई को 7 सीटों पर होगा मतदान, CM केजरीवाल बोले-  गुंडागर्दी के खिलाफ करें वोट

नई दिल्ली। दिल्ली की सभी सातों सीटों पर लोकसभा चुनाव छठे चरण में 25 मई को होगी और नतीजे चार जून को आयेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘एक्स’ कर कहा,“देश में लोकसभा चुनाव की तारीख़ों का एलान हो गया है। ये लोकतंत्र का महापर्व है। मेरी सभी देशवासियों से अपील है कि इस बार तानाशाही के ख़िलाफ़ वोट करें, गुंडागर्दी के ख़िलाफ़ वोट करें।” 

उन्होंने कहा “आम आदमी पार्टी लोगों के असल मुद्दों पर काम करती है, जनता को सहूलियतें देती है। जहाँ-जहाँ आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार चुनावी मैदान में लड़ रहे हैं वहाँ झाड़ू पर वोट देकर हमारे हाथ मज़बूत करें ताकि हम और अधिक ऊर्जा से आपके लिए काम कर सकें।” चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के लिए आज तारीखों का एलान किया। 

लोकसभा की कुल 543 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण 19 अप्रैल और सातवें चरण में एक जून को वोट डाले जाएँगे। उल्लेखनीय है कि पिछले दो लोकसभा चुनावों 2014 और 2019 में भाजपा ने दिल्ली की सभी सातों सीटों पर जीत हासिल की थी। इस बार कांग्रेस और आम आदमी पार्टी(आप) एक साथ चुनाव लड़ रही हैं जिसमें ‘आप’ चार सीटों और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

यह भी पढ़ें- 'तीसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार-गरीबी के खिलाफ लड़ाई होगी तेज', चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद बोले PM मोदी