प्रतापगढ़: टेरर फंडिंग के आरोपी संजय को भाजपा के मंच पर तरजीह, किरकिरी

लोकसभा प्रत्याशी संगमलाल गुप्ता ने संजय को पहनाया भाजपा का गमछा

प्रतापगढ़: टेरर फंडिंग के आरोपी संजय को भाजपा के मंच पर तरजीह, किरकिरी

प्रतापगढ़ अमृत विचार। भाजपा ने अपने एक कार्यक्रम में टेरर फंडिंग के एक आरोपी को मंच पर तरजीह दी। भाजपा प्रत्याशी व निवर्तमान सांसद संगमलाल गुप्ता ने उसे पार्टी का गमछा पहनाया। इसे लेकर सियासी गलियारों के अलावा सोशल मीडिया पर किरकिरी हो रही है। वहीं विपक्षी भी एटीएस की कस्टडी के समय की फोटो वायरल कर सोशल मीडिया पर तंज कस रहे हैं।

पृथ्वीगंज नगर पंचायत में मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में निवर्तमान सांसद व भाजपा प्रत्याशी संगम लाल गुप्ता ने चेयरमैन नीलम सरोज को भाजपा की सदस्यता दिलाई। खास यह कि नीलम सरोज के देवर संजय सरोज को भी सांसद ने भाजपा का भगवा गमछा पहनाया।

यूपी एटीएस ने आतंकी फंडिंग के एक बड़े नेटवर्क का 26 मार्च 2018 को खुलासा करते हुए पृथ्वीगंज भगेसरा के संजय सरोज समेत दस लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। तत्कालीन आईजी एटीएस असीम अरुण ने दावा किया था कि यह नेटवर्क आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा के लिए फाइनेंसिंग का काम कर रहा था।

गिरफ्तार लोगों में आठ यूपी व एमपी व बिहार से एक-एक थे। एटीएस ने संजय सरोज के साथ ही नीरज मिश्रा को भी पकड़ा था। संजय के पास से बरामद 27 पासबुक के आधार पर अन्य लोगों के खातों को खंगाला तो नेपाल व बांग्लादेश से क्षेत्र के मजदूरों के खातों में लाखों रुपये मंगाए गए थे।

जेल से छूटने के बाद वह राजनीति में सक्रिय हो गया। संजय ने सपा से सियासत शुरू करते हुए चेयरमैन का टिकट हासिल का प्रयास किया लेकिन मामला टेरर फंडिंग से जुड़ा होने के कारण पार्टी ने किनारा कस लिया। महिला सीट होने पर नीलम निर्दलीय चुनाव लड़ीं और चेयरमैन निर्वाचित हुई। वहीं मामले में संगम लाल गुप्ता का कहना है कि नीलम का पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। कार्यक्रम में संजय को गमछा पहना दिए होंगे टेरर फंडिंग से जुड़े होंने की जानकारी नहीं है।

टेरर फंडिंग से जुड़े व्यक्ति को पार्टी में शामिल कराकर भाजपा क्या सन्देश देना चाहती है। यही की कैसा भी व्यक्ति हो भाजपा ज्वाइन करने पर साफ सुथरा हो जाएगा.., मनीष पाल, जिला अध्यक्ष,पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ,सपा।

 भाजपा संगठन का उससे कोई मतलब नहीं है। चेयरमैन नीलम ने पार्टी सदस्यता के लिए आवेदन किया है।उच्च पदाधिकारियों को पार्टी के गतिविधि की प्रतिदिन रिपोर्ट भेजी जाती है। इस सम्बंध में प्रदेश संगठन को अवगत करा दिया है..,आशीष श्रीवास्तब,जिलाध्यक्ष भाजपा।

यह भी पढ़ें:-अम्बेडकरनगर: जेल में बंद पूर्व विधायक पवन पाण्डेय की बिगड़ी तबीयत, रेफर