अंबेडकरनगर: जिला कारागार में बंद पूर्व विधायक पवन पाण्डेय की बिगड़ी तबीयत, लखनऊ रेफर

अंबेडकरनगर: जिला कारागार में बंद पूर्व विधायक पवन पाण्डेय की बिगड़ी तबीयत, लखनऊ रेफर

अम्बेडकरनगर। जिला कारागार में बंद बाहुबली पूर्व विधायत पवन पांडेय की तबीयत अचानक खराब हो गई। जिसके बाद जिला कारागार के डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में पूर्व विधायक को भर्ती कर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें लखनऊ मेडिकल कॉलेज (लॉरी) के लिए रेफर कर दिया है।

पूर्व विधायक के सीने में दर्द हो रहा था। वह पहले से ही शूगर, बीपी और हार्ट के मरीज थे। पहले भी उनकी हार्ट की सर्जरी हुई है। जिला चिकित्सालय में तैनात डॉ. डीपी वर्मा ने बताया कि पूर्व विधायक पवन पांडेय को जिला जेल प्रशासन ने तबियत खराब होने पर अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें लखनऊ मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया है।

बता दें कि पूर्व विधायक पवन पांडेय अंबेडकरनगर से भाजपा लोकसभा प्रत्याशी रितेश पांडे के चाचा हैं। पवन पांडेय जमीन से जुड़े मामले में जिला कारागार में बंद हैं। पूर्व विधायक पर धोखाधड़ी कर करोड़ों रुपए की जमीन हड़पने का आरोप है।पवन पांडेय पर कई जिलों में चार दर्जन से भी अधिक हत्या, लूट और अन्य आपराधिक मुकदमें दर्ज है।

वह 1991 में अकबरपुर विधानसभा से विधायक चुने गए थे। इसके बाद वह अकबरपुर सीट से कई बार निर्दलीय और लोजपा से चुनाव लड़े, लेकिन चुनाव नहीं जीते। बाबरी मस्जिद गिराने के मामले में भी पवन पांडेय दोषी रहे है। पवन के भाई राकेश पांडेय जलालपुर सीट से सपा विधायक है।

यह भी पढ़ें:-अखिलेश यादव का BJP पर हमला, कहा- पूरे देश की निगाहें UP पर, भाजपा की साजिश और षड्यंत्र से हमें सतर्क रहना है