इटावा में प्रो. रामगोपाल यादव बोले- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जनता देगी माकूल जवाब

इटावा में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर प्रो. रामगोपाल यादव ने बीजेपी को घेरा

इटावा में प्रो. रामगोपाल यादव बोले- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जनता देगी माकूल जवाब

इटावा, अमृत विचार। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कथित शराब घोटाले में गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा है कि आबकारी नीति के बहाने चुनाव से ठीक पहले आचार संहिता लगने के बाद किसी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया जाना किसी भी तरह से उचित नहीं कहा जा सकता है, यह घोर निंदनीय है, जब भी कोई पार्टी सत्ता के मद में इस तरह का काम करती है तो जनता उसका माकूल जवाब देगी।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव शुक्रवार को सैफई स्थित आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इतिहास से लोग कुछ सीखते नहीं हैं, उन्होंने डॉक्टर राधाकृष्णन का वक्तव्य को याद करते हुए कहा कि ओनली थिंक बी लर्न हिस्ट्री इज दैथ बी लर्न नथिंग फ्रॉम इट।

यादव ने कहा कि भाजपाइयों ने इंदिरा जी से कुछ नहीं सीखा। 1977 में इंदिरा गांधी की अगवाई में कांग्रेस ने सारे देश में चुनाव लड़ा था लेकिन आपातकाल का खामियाजा कांग्रेस को जनता ने ऐसा सिखाया कि सारे देश से कांग्रेस गायब हो गई, भाजपाइयों ने 1977 से लहर से कुछ नहीं सीखा देंगे। 

2024 में जनता सीखा देगी, किसी को जेल में डालने से उसको जीतने से रोक नहीं जा सकता है। दिल्ली में बुरी तरह हारने की खीज की वजह से बहाना ढूंढ रहे थे कि कैसे बंद किया जाए लेकिन इस देश की जनता जिसके साथ अन्याय होता है, जनता उसी के साथ हो जाती है।

उन्होंने कहा कि सारी कार्रवाई चुनाव के दृष्टिगत हो रही है। भाजपा के चुनाव के अलावा कुछ दिमाग में नहीं है, इसका लक्ष्य है कि देश की जनता को गरीब बनाओ, पूरी तरह से खाने पीने के लिए जनता सरकार पर निर्भर बनी रहे, बेरोजगार रखो, कुछ पूंजी पतियों के हाथ में देश की संपत्ति दे दो, चुनाव के वक्त उस संपत्ति के जरिए सत्ताधारी दल लोगों को खरीद सके।

कांग्रेस के खाते फ्रीज करने के सवाल पर प्रो. रामगोपाल ने कहा कि बीजेपी चुनाव के लिए सब कुछ कर रही है जनता के लिए कुछ नहीं, विकसित भारत की बात करती है देश में बेरोजगारी चरम सीमा पर है, महंगाई चरम सीमा पर है, किसान और नौजवान आत्महत्या कर रहा है। 

अब जनता ही जवाब देगी, पल्लवी पटेल के सपा से अलग होने पर उन्होंने कहा कि हो जाए अलग हमारे ऊपर क्या फर्क पड़ता है। सपा बदायूं से शिवपाल सिंह की जगह पर आदित्य को प्रत्याशी बना सकती के सवाल पर उन्होंने कहा कि चर्चा तो सब जगह होती है अगर टिकट दे दिया जाएगा तो उसमें क्या गलत है। 

युवाओं को आगे बढ़ाया जाता है देश भर में मोदी जी बढ़ा रहे हैं । खुद 75 साल से उम्र कम होती चली जा रही है और लोगों की बढ़ती जा रही है, जिनको हटाना हो उनकी बढ़ गई, जिनकी घटाना हो उनकी कम हो गई। देश की जनता को होली पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जनता को हार्दिक शुभकामनाएं, उनसे अपेक्षा करेंगे शांति तरीके से होली मनाएं और हुडदंग न करें, शराब न पिए, लड़ाई झगड़ा न करें, अच्छे रंगों का प्रयोग करें।

ये भी पढ़ें- दोस्ती का एक साथ अंत: इटावा में ट्रैक्टर-ट्राली ने बाइक में मारी टक्कर...एक ने जिला अस्पताल तो दूसरे ने सैफई में तोड़ा दम