बरेली: चुनाव में छुट्टी के लिए फर्जी मेडिकल बनाने पर होगी कार्रवाई

बरेली: चुनाव में छुट्टी के लिए फर्जी मेडिकल बनाने पर होगी कार्रवाई

 बरेली,अमृत विचार। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने शुक्रवार को बैठक में अफसरों को लोकसभा चुनाव में आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने का आदेश दिया। उन्होंने कहा चुनाव कर्मियों की छुट्टी के लिए फर्जी मेडिकल न बनाए जाएं। उन्होंने सीएमओ से कहा कि इस संबंध में आईएमए के साथ बैठक कर जानकारी दें।

उन्होंने अफसरों से प्रमाण पत्र मांगा कि उनके विभाग के भवनों, चल-अचल संपत्ति, वेबसाइट में किसी राजनैतिक दल का प्रचार-प्रसार नहीं है। कोई दल अगर रैली के लिए अनुमति ली जाती है तो तय समय के भीतर ही प्रचार-प्रसार होगा।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया अकाउंट पर ऐसी पोस्ट करने से बचें, जिसमें किसी दल का बैनर, झंडा और फोटो लगा हो। चुनाव में कोई भी कर्मचारी और अधिकारी बिना अनुमति कार्य क्षेत्र नहीं छोडे़गें और मोबाइल 24 घंटे चालू रखेंगे। ट्रेनिंग में पीठासीन अधिकारियों को प्रमाण पत्र देना होगा कि ईवीएम के कार्य को वह समझ चुके हैं।

जिले के सभी पोलिंग बूथों पर चुनाव से पहले पखें, खिड़की, लाइट, पानी और शौचालय की व्यवस्थाएं कर लें। रोड शो में चलने वाले वाहनों के खर्च का जानकारी संबंधित नोडल अधिकारी रखेंगे। बैठक में एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान, नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स, बीडीए उपाध्यक्ष मानिकंदन ए, एडीएम प्रशासन दिनेश, अपर नगर आयुक्त समेत सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

राजनीतिक दलों के लोगों को न बुलाएं विभागीय कार्यक्रमों में

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि विभागीय कार्यक्रमों में राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों को न बुलाएं और अब कोई भी नया कार्य न शुरू करें। प्राकृतिक आपदा की स्थिति में आयोग की स्वीकृति लेकर ही वित्तीय सहायता दी जाएगी। जेड और जेड प्लस सुरक्षा पाने वाले नेताओं के अलावा किसी की भी दल को सरकारी गेस्ट हाउस राजनीतिक गतिविधियों के लिए नहीं दें।

ये भी पढ़ें-बरेली: जमीन बेचने के बहाने महिला ने पांच लाख ठगे