पीलीभीत: मगरमच्छ ने ली वृद्ध की जान, देवहा नदी किनारे मिला अधखाया शव, खेत जाने की बात कहकर निकला था घर से , मचा कोहराम 

पीलीभीत:  मगरमच्छ ने ली वृद्ध की जान, देवहा नदी किनारे मिला अधखाया शव, खेत जाने की बात कहकर निकला था घर से , मचा कोहराम 

पीलीभीत/अमरिया, अमृत विचार। घर से खेत जाने की बात कहकर निकले बुजुर्ग किसान का क्षत विक्षत शव देवहा नदी के किनारे पड़ा मिला। बुजुर्ग की मौत मगरमच्छ के हमले में होना बताई जा रही है। सूचना मिलने के बाद पुलिस और सामाजिक वानिकी प्रभाग की टीमें मौके पर पहुंची।

शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अमरिया तहसील क्षेत्र के गांव भंगा मोहम्मदगंज निवासी 70 वर्षीय किसान रामभरोसे का खेत देवहा नदी के किनारे हैं। शुक्रवार शाम करीब छह रामभरोसे घर से खेत जाने की बात कहकर घर से निकले थे।

देर शाम तक जब रामभरोसे घर नहीं पहुंचे तो उनके परिजनों ने अन्य ग्रामीणों की इसकी जानकारी दी। इस पर ग्रामीणों की मदद से खोजबीन शुरू की गई, लेकिन रात में उनका कहीं कोई सुराग नहीं लग सका। शनिवार सुबह से ही परिजनों और अन्य ग्रामीणों ने उसकी तलाश शुरू कर दी।

परिजनों के साथ कुछ लोग उस खेत की ओर भी खोजबीन के लिए गए, जहां राम भरोसे ने जाने की बात कही। करीब 11 बजे कुछ लोगों की निगाह भंगा मोहम्मदगंज पुल के पास नदी किनारे पड़े एक शव पर पड़ी।  परिजनों समेत ग्रामीणों ने पास जाकर देखा तो अधखाया शव राम भरोसे का निकला।

शरीर का काफी हिस्सा गायब गायब था। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी उनके अन्य परिजनों को भी दी। सूचना मिलने के कुछ देर बाद ही उनके परिजन रोते-बिलखते मौके पर पहुंच गए। जानकारी मिलने के बाद तमाम लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। इस दौरान कुछ लोगों ने नदी के किनारे एक मगरमच्छ को भी देखा। घटना की जानकारी लगने के बाद सुनगढ़ी पुलिस और सामाजिक वानिकी प्रभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर जाकर मौका मुआयना किया गया है। मगरमच्छ के हमले में मौत होने की बात कही जा रही है, लेकिन मौके पर ऐसे कोई निशान देखने को नहीं मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।--- पीयूष मोहन श्रीवास्तव- वन क्षेत्राधिकारी, सामाजिक वानिकी प्रभाग

ये भी पढ़ें-पीलीभीत: तराई के 23747 दिव्यांग मतदाताओं की मुश्किल होगी आसान, पिक एंड ड्राप की सुविधा कर सकेंगे हासिल