UP: भारत गौरव ट्रेन से देश भ्रमण और धार्मिक दर्शन...इतने दिन का विशेष टूर पैकेज, इन शहरों से कराएं बुकिंग

भारत गौरव ट्रेन से देश भ्रमण और धार्मिक दर्शन

UP: भारत गौरव ट्रेन से देश भ्रमण और धार्मिक दर्शन...इतने दिन का विशेष टूर पैकेज, इन शहरों से कराएं बुकिंग

कानपुर, अमृत विचार। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) देश भ्रमण के साथ धार्मिक स्थलों का दर्शन और भ्रमण कराएगी। भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का संचालन आगरा से किया जा रहा है। यह स्पेशल ट्रेन विभिन्न रूटों से होकर प्रमुख धार्मिक स्थल जगन्नाथ मंदिर, बैद्यनाथ मंदिर, विष्णुपद मंदिर और कोणार्क मंदिर, गंगा सागर, काशी विश्वनाथ मंदिर, रामलला के साथ हनुमान गढ़ी का भ्रमण कराएगी। 

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि भारत गौरव पर्यटक ट्रेन आगरा से कोलकाता गंगा सागर की यात्रा पर 25 अप्रैल को रवाना होगी, जो चार मई तक नौ रात्रि और 10 दिन सफर पर रहेगी। इस यात्रा पर जाने के लिए उतरने व चढ़ने की सुविधा आगरा कैंट, उरई, कानपुर, लखनऊ, अयोध्या कैंट, काशी-बनारस, ग्वालियर, वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन पर ही होगी।

इस स्पेशल ट्रेन में श्रेणी अनुसार कुल बर्थों की संख्या 767 होगी। जिसमें सेकेंड एसी में कुल 49 सीट, थर्ड एसी में कुल 70 सीट और स्लीपर में कुल 648 सीटें होंगी। इस टूर पैकेज में बैद्यनाथ, गया, पुरी, कोणार्क, गंगासागर, कोलकाता, वाराणसी और अयोध्या की यात्रा को शामिल किया गया है। श्रेणी के हिसाब से वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित होटल में शाकाहारी भोजन, चाय-नाश्ता घूमने के लिए एसी, गैर एसी बस की व्यवस्था होगी।

टूर पैकेज का ये है किराया

स्लीपर क्लास में एक, दो व तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 17500 रुपये प्रति व्यक्ति और 5 से 11 वर्ष के बच्चे का पैकेज 16400 रुपये है। इसी तरह थर्ड एसी क्लास में एक, दो व तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने का पैकेज 28300 रुपये प्रति व्यक्ति और 5-11 वर्ष के बच्चे का पैकेज 27000 रुपये है। सेकेंड एसी क्लास में एक, दो व तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज 37200 रुपये प्रति व्यक्ति और 5-11 वर्ष के बच्चे का पैकेज 35600 रुपये है। इसमें एलटीसी व ईएमआई की सुविधा उपलब्ध है। ईएमआई की सुविधा आईआरसीटीसी पोर्टल पर उपलब्ध सरकारी व एवं गैर सरकारी बैंक से ली जा सकती है। 

उक्त तीर्थस्थलों का करें दर्शन

स्पेशल ट्रेन से देश के प्रसिद्ध ऐतिहासिक मंदिरों विष्णुपद मंदिर, गया के स्थानीय मंदिर, बैद्यनाथ मंदिर, जसडीह, जगन्नाथ मंदिर, कोणार्क मंदिर, पुरी के स्थानीय मंदिर, गंगा सागर, काली मंदिर, कोलकाता के स्थानीय मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर, वाराणसी, अयोध्या में रामलला, हनुमान गढ़ी और अयोध्या के स्थानीय मंदिरों के दर्शन होंगे। चार मई को टूर की समाप्ति होगी। 

यहां से कराएं बुकिंग 

इस धार्मिक यात्रा की बुकिंग पर्यटन भवन गोमती नगर लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय व आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.IRCTC tourism.com पर ऑनलाइन कराई जा सकती है। इसके अलावा कानपुर में मोबाइल नंबर 8595924298 व  8287930930 पर भी करा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha चुनाव को लेकर एक्शन में कानपुर कमिश्नरेट पुलिस...चेकिंग के दौरान चार जगह से पकड़ा 31 लाख 80 हजार रुपये

ताजा समाचार

सेक्स स्कैंडल मामला: प्रज्वल रेवन्ना को JDS ने किया सस्पेंड, पार्टी की कोर कमिटी ने लिया फैसला
अयोध्या: सभी परिषदीय विद्यालयों 40 मिनट की क्लास, 30 मिनट का लंच!  लागू हुई नई समय सारणी
Kanpur के पुलिस अधिकारी ड्यूटी पर...लेकिन आवास में रहने वाले परिवारों की सता रही चिंता, कभी भी हो सकता हादसा
अमेठी: बसपा ने बदला टिकट, रवि प्रकाश मौर्य की जगह नन्हे सिंह चौहान बनाए गए प्रत्याशी 
Video: पीएल पुनिया बोले-देश से संविधान मिटाना है BJP का काम, आरक्षण को लेकर कही बड़ी बात   
एस्ट्राजेनेका की कोविशील्ड वैक्सीन से हार्ट अटैक-ब्रेन स्ट्रोक का खतरा, कंपनी ने ब्रिटिश कोर्ट में साइड इफेक्ट की बात स्वीकारी