मुरादाबाद : भतीजे ने चाची संग मिलकर चाचा को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

मुरादाबाद : भतीजे ने चाची संग मिलकर चाचा को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

भोजपुर के मेदनीपुर गांव में हरदयाल की हत्या के घटनाक्रम का खुलासा करते एसपी देहात संदीप कुमार मीना और उनके पीछे पुलिस की गिरफ्त में मौजूद मृतक की पत्नी आरोपी रिंकी व भतीजा सुनेपाल

मुरादाबाद। पति की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसकी पत्नी और भतीजे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। यह मामला भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव मेदनीपुर का है। आरोपियों ने घटना करने का जो कारण बताया है, उससे स्पष्ट है कि शराबी पति और पत्नी के गलत चाल-चलन से एक परिवार बर्बाद हो गया। हरदयाल की हत्या कोई और नहीं बल्कि उसकी पत्नी की वजह से हुई है।

इस मामले में एसपी देहात संदीप कुमार मीना ने दोनों आरोपियों को मीडिया के सामने पेश करते हुए बताया कि हरदयाल मेहनत मजदूरी करता था। वह शराब का आदी था। घर में पत्नी रिंकी से झगड़ा करता रहता था।पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी देहात ने बताया कि दो अप्रैल, मंगलवार रात हरदयाल यादव पुत्र कल्लू सिंह की गला घोंटकर हत्या हुई थी। इस मामले की खबर पाकर भोजपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी।

पुलिस ने बड़ी बारीकी से तथ्यों की जांच की और अभियुक्तों की पहचान करने में जुटी थी। चूंकि, हत्या हरदयाल की पत्नी रिंकी और उसके दिव्यांग भतीजे सुनेपाल पुत्र रूप सिंह ने की थी और इन पर कोई संदेह न करे इसलिए रिंकी की सहमति से सुनेपाल ने उसके हाथ-पैर बांधकर वह रात में ही अपने घर जाकर सो गया था। सुबह जब रिंकी की बड़ी बेटी खुशबू सोकर जगी तो उसने अपनी मां (रिंकी) के हाथ-पैर बंधे देखे तो उसने शोर मचाया। आसपास के लोगों ने आकर रिंकी के हाथ-पैर खोले और पुलिस को खबर की थी।

पुलिस के मुताबिक, इस पूरे घटनाक्रम का कारण जहां हरदयाल के शराब का आदी होना था, वहीं उसकी पत्नी रिंकी का जेठ रूप सिंह के बेटे सुनेपाल से प्रेम-प्रसंग। पत्नी व अपने भतीजे के प्रेम-प्रसंग से हरदयाल बेखबर था। एसपी देहात ने बताया कि रिंकी व सुनेपाल आज (गुरुवार) सुबह भागने की फिराक में थे। इसकी खबर लग गई तो पुलिस ने इनके गांव पहुंचकर दोनों को हिरासत में लिया और थाने लाकर इन दोनों से सख्ती से पूछताछ की गई तो इन लोगों ने जुर्म कबूल कर लिया।


भतीजे को चाचा की हत्या करने को उकसाती थी चाची
एसपी देहात ने बताया कि हरदयाल की हत्या के मामले में उसके मामा भूरे सिंह पुत्र रामलाल की तहरीर पर अभियुक्त रिंकी पत्नी स्वर्गीय हरदयाल और सुनेपाल के विरुद्ध भोजपुर थाने में हत्या के आरोप में दर्ज किया गया है। गिरफ्तार दोनों अभियुक्त के पास आलाकत्ल के रूप में दुपट्टा बरामद किया गया है। पत्नी रिंकी और उसके प्रेमी सुनेपाल ने हरदयाल को दुपट्टे से गला घोंटकर मार डाला था।

अभियुक्त सूनेपाल ने पुलिस को बताया है कि उसकी चाची रिंकी का उसके साथ काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दिव्यांग होने के कारण सुनेपाल की शादी नहीं हुई थी। उसका चाचा हरदयाल मजदूरी के रुपये शराब में उड़ा देता था। इसीलिए चाची रिंकी से चाचा का विवाद होता रहता था। मंगलवार रात में भी चाचा-चाची में विवाद हुआ था। इसी विवाद के चक्कर में उसकी चाचा रिंकी हरदयाल को रास्ते से हटा देने के लिए उकसाती थी। सुनेपाल ने बताया कि झगड़े की रात में चाची ने घर के झरोखे से उसे बुलाया। उस समय हरदयाल आंगन में सो रहा था। उसी दौरान दुपट्टे से हरदयाल की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। यही बातें रिंकी ने भी पुलिस की पूछताछ में दोहराई हैं। 


रिंकी के हैं दो बेटियां और एक बेटा
सीओ ठाकुरद्वारा राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि रिंकी अपने भतीजे सुनेपाल से आयु में पांच साल बड़ी है। रिंकी 31 वर्ष की और सूनेपाल 26 साल का है। रिंकी के तीन बच्चे हैं। इसमें खुशबू (11), बेटा कुशाल (8) और बेटी खुशी (4) हैं। खुशबू मां के पास घर में रह रही थी, जबकि बेटा कुशाल व बेटी खुशी अपने ननिहाल में थे। सीओ ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा करने वाली टीम में भोजपुर थाना प्रभारी निरीक्षक विजेंद्र सिंह, निरीक्षक अपराध रविंद्र कुमार नैन, दरोगा मौसम रानी, कांस्टेबल जितेंद्र कुमार व विनय धामा हैं।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : लापता 163 हिस्ट्रीशीटरों को खोज रही पुलिस, अपराधियों पर पैनी नजर...गतिविधियों की हो रही जांच