बाराबंकी: डीएम-एसपी ने पकड़ी स्क्रैप चोरी, मौके से 8 चोरों का समूह पकड़ा गया

बाराबंकी: डीएम-एसपी ने पकड़ी स्क्रैप चोरी, मौके से 8 चोरों का समूह पकड़ा गया

बाराबंकी। बाराबंकी में जहांगीराबाद थाना क्षेत्र में स्थित एक बंद पड़ी फैक्ट्री के अंदर की जा रही स्क्रैप की चोरी को जिला प्रशासन ने रंगे हाथों पकड़ा। थाना क्षेत्र के सूतमिल इलाके में स्थित ईएन एरोमेटिक एण्ड पेट्रो केमिकल्स लिमिटेड में बीते काफी लंबे समय से चोरी छिपे लोहा, केमिकल समेत स्क्रैप का काफी सामान चुराने का गोरखधंधा चल रहा था।

इसकी सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने आलाधिकारियों व पुलिस फोर्स के साथ छापा मारा। छापेमारी में फ्रैक्ट्री के अंदर चोरी करते हुए 8 चोरों का समूह पकड़ा गया। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की है। मौके पर फैक्ट्री से करोडों के स्क्रैप काटकर बेची की जा रही थी। पुलिस-प्रशासन ने मौके से काफी संख्या में कटर, गैस सिलेंडर और ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए।

आपको बता दें कि तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने 2022 में इस फेक्ट्री में हो रही स्क्रैप चोरी के मामले में संलिप्त पाए जाने पर छह पुलिस कर्मियों को निलंबित भी किया था। जिसके बाद यहां स्क्रैप चोरी कुछ दिनों के लिये बंद हुई थी। लेकिन इन दिनों फिर से बड़े स्तर पर यहां स्क्रैप चोरी होने लगी। जिसकी सूचना पर पुलिस-प्रशासन ने यह कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: दहशत फैलाने के लिए व्यवसाई से मांगी थी 20 लाख की फिरौती, तीन गिरफ्तार