कासगंज : बोर्ड परीक्षा में अंक बढ़ाने के नाम पर सक्रिय है साइबर ठगों का गैंग, DIOS को लिखा पत्र  

माध्यमिक शिक्षा के परिषद के सचिव ने डीआईओएस को लिखा पत्र 

कासगंज : बोर्ड परीक्षा में अंक बढ़ाने के नाम पर सक्रिय है साइबर ठगों का गैंग, DIOS को लिखा पत्र  

कासगंज, अमृत विचार। माध्यमिक शिक्षा परिषद की बीते दिनों संपन्न हुई परीक्षाओं में विद्यार्थियों के अंक बढ़ाने एवं उन्हें फेल से पास कराने के नाम पर साइबर ठगों का गैंग सक्रिय है। कई जगह से शिकायत मिलने पर माध्यमिक शिक्षा परिषद सतर्क हो गया है। सचिव ने स्थानीय स्तर पर डीआईओएस को पत्र भेजकर संघन निगरानी के निर्देश दिए हैं। 

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने सार्वजनिक सूचना भी जारी की है। जिसमें स्पष्ट किया है कि हाईस्कूल, इंटरमीडिएट की परीक्षा में सम्मलित हुए छात्र-छात्राओं को अंक बढ़ाने एवं उन्हें पास कराने का प्रलोभन देकर साइबर ठगों द्वारा परीक्षार्थियों एवं उनके अभिभावकों से धन की मांग की जा रही है और उन्हें ठगने का प्रयास किया जा रहा है।

इस प्रकार की ठगी का प्रयास करने वाले साइबर ठगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। अभिभावक और विद्यार्थी जागरूक रहें।  कोई भी फोन कॉल आने का कदापि संज्ञान न लें। अन्यथा वह ठगी का शिकार हो सकते हैं। यदि कोई ऐसी फोन कॉल आती है तो तत्काल डीआईओएस को जानकारी दें। जिससे ठगों पर कार्यवाही हो सके। 

साइबर ठगों का गैंग सक्रिय है। शासन से निगरानी के निर्देश मिले हैं। कड़ी निगरानी की जा रही है। यदि कोई साइबर ठग सक्रिय पाया गया तो उस पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी - प्रदीप कुमार मौर्य, डीआईओएस।

ये भी पढ़ें- कासगंज: अल्लाह की इबादत में उठे हजारों हाथ, मांगी अमन चैन की दुआ

ताजा समाचार