बरेली: फार्म भरवाए और परीक्षा भी ली, अब मार्कशीट नहीं दे रहा विश्वविद्यालय

माइक्रोबायोलॉजी के छात्रों के साथ हुआ धोखा

बरेली: फार्म भरवाए और परीक्षा भी ली, अब मार्कशीट नहीं दे रहा विश्वविद्यालय

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय की गलती की वजह से कई छात्रों को चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। विश्वविद्यालय ने परिसर के एमएससी माइक्रोबायोलॉजी के छात्रों के बैक परीक्षा के फार्म भरवाने के बाद परीक्षा भी करा ली। छात्रों का परिणाम भी जारी कर दिया गया लेकिन अब आरडी लगा दी गई और आल रेडी पास कर मार्कशीट नहीं दी जा रही है। छात्रों ने विभागाध्यक्ष प्रो. आलोक श्रीवास्तव से शिकायत की तो उन्हें परीक्षा नियंत्रक के पास भेज दिया गया। परीक्षा नियंत्रक की ओर से भी संतुष्ट जवाब नहीं मिला।

एमएससी माइक्रोबायोलॉजी के बैच 2020-22 के करीब आठ छात्रों ने परीक्षा पास की तो उनके एक-दो अंक फर्स्ट डिवीजन से कम रहे। सुधार परीक्षा का ऑप्शन न होने पर छात्रों ने बैक परीक्षा का फार्म भरा। इसके लिए उन्होंने शुल्क भी दिया। फार्म भरने के बाद विभाग से फार्म सत्यापित भी हो गया। इसके बाद वह परीक्षा में बैठे और उन्होंने परीक्षा पास की, जिसमें उनके अंक भी बढ़ गए। उन्होंने इंटरनेट से मार्कशीट भी डाउनलोड कर ली लेकिन इस पर आरडी और आल रेडी पास लिखा आया। जब वह मार्कशीट लेने गए तो मना किया गया और बताया गया कि छात्रों ने गलत परीक्षा दी।

छात्रों का कहना है कि उनकी गलती नहीं है। यदि बैक फार्म नहीं खुलता तो वे क्यों भरते। इस मामले में विभागाध्यक्ष प्रो. आलोक श्रीवास्तव का कहना है कि पहले का मामला है। इस संबंध में छात्रों को परीक्षा नियंत्रक के पास भेजा गया। वहीं से कुछ समाधान निकाला जा रहा है।

ये भी पढ़ें- बरेली: बाघ एक्सप्रेस से टकराकर पांच गोवंशीय पशुओं की मौत

ताजा समाचार

महिला निदेशक ने लगाया डॉक्टर पर मारपीट का आरोप
अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई, कांग्रेस सदस्य अरुण रेड्डी  गिरफ्तार
बांदा-चित्रकूट लोकसभा: आखिरी दिन एक दर्जन ने ठोंकी दावेदारी, अब तक इतने उम्मीदवारों ने कराया नामांकन...
लोकसभा चुनाव 2024 : भाजपा मोर्चों के सम्मेलनों से विचारधारा,अंत्योदय, विश्व बंधुत्व, सर्वधर्म समभाव का दे रही संदेश
बरेली: मंडल कमांडेंट पर होमगार्ड का गंभीर आरोप, मुख्यमंत्री से शिकायत कर कार्रवाई की मांग
Kanpur: शहर में किन जगहों से होकर गुजरेगा पीएम मोदी का रोड शो और क्या होगी टाइमिंग?...यहां जानें सब कुछ