पश्चिम बंगाल: मिदनापुर में विस्फोट मामले की जांच करने पहुंची NIA टीम पर हमला, दो गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल:  मिदनापुर में विस्फोट मामले की जांच करने पहुंची NIA टीम पर हमला, दो गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर इलाके में 2022 के बम विस्फोट मामले की जांच के लिए गए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के दल पर ग्रामीणों ने शनिवार को हमला कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि एनआईए अधिकारियों के एक दल ने इस मामले के संबंध में बुधवार सुबह दो लोगों को गिरफ्तार किया और यह दल कोलकाता वापस जा रहा था, तभी उसके वाहन पर हमला हुआ। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘स्थानीय लोगों ने वाहन को घेर लिया और उस पर पथराव किया।

एनआईए ने कहा है कि उसका एक अधिकारी घायल भी हुआ है।’’ उन्होंने बताया कि एनआईए ने भी इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। संघीय जांच एजेंसी के अधिकारियों से इस घटना के बारे में बात नहीं हो सकी। पुलिस ने बताया कि केंद्रीय पुलिस बल की एक बड़ी टुकड़ी भूपतिनगर पहुंच गई है, जहां गिरफ्तार किए गए दो लोगों के साथ एनआईए का दल मौजूद है।

भूपतिनगर में तीन दिसंबर, 2022 को एक कच्चे घर में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी। बाद में मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई थी। शनिवार की इस घटना ने पांच जनवरी की उस घटना की याद दिला दी, जब उत्तरी 24 परगना के संदेशखालि इलाके में राशन घोटाले के सिलसिले में छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमला किया गया था।

ये भी पढे़ं- लोकसभा चुनाव 2024: हैदराबाद में आज चुनावी रैली को संबोधित करेंगे खड़गे, राहुल गांधी