बहराइच: नोमैंस लैण्ड के मतदान केन्द्रों का डीएम व एसपी ने किया निरीक्षण, नवीन, दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं को किया सम्मानित 

ग्रामवासियों को दिलायी मतदाता शपथ

बहराइच: नोमैंस लैण्ड के मतदान केन्द्रों का डीएम व एसपी ने किया निरीक्षण, नवीन, दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं को किया सम्मानित 

बहराइच, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव में मतदान में 13 मई को लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र बहराइच में होने वाले मतदान प्रकिया में शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी मोनिका रानी ने पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला के साथ नोमैंस लैण्ड के निकट स्थित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र बलहा के मतदान केन्द्रों सलारपुर, घूमनाभारू व चितलहवा का निरीक्षण कर मतदेय स्थलों पर उपलब्ध संसाधनों की जानकारी ली।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने विद्युत कनेक्शन, उचित क्षमता की लाईट व पंखे, प्रसाधन, पेयजल, हैण्डपम्प की क्रियाशीलता, रैम्प, साफ-सफाई, नेटवर्क की उपलब्धता, मतदान केन्द्रों पर सामान्य सूचनाओं एवं टोल फ्री नम्बर 1950 का अंकन, ईपिक वितरण इत्यादि का सत्यापन करते हुए मौके पर मौजूद तहसील प्रशासन व ग्राम्य विकास विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। 

मतदान केन्द्रों के भ्रमण के दौरान डीएम व एसपी ने मौजूद लोगों को मतदाता शपथ दिलाते हुए सभी से अपील की कि मतदान दिवस 13 मई की सुबह जलपान करने से पहले ही आपको अपने मताधिकार का प्रयोग करना है। निरीक्षण के दौरान डीएम व एसपी ने दिव्यांग, नवीन व बुज़ुर्ग मतदाओं को फूलों की माला पहनाकर सम्मानित किया तथा नवीन सहित अन्य मतदाओं के ईपिक वितरण का भी सत्यापन किया।

डीएम व एसपी ने वन-बाई-वन मतदाताओं से मुलाकात कर इस बात की जानकारी प्राप्त की कि उन्हें मतदान करने में किसी प्रकार की कहीं कोई दिक्कत तो नहीं है। पुलिस अधीक्षक ने बताया निर्वाचन के दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। सभी मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें।  क्रिटिकल मतदान केन्द्र सलारपुर के भ्रमण के दौरान डीएम व एसपी ने ग्राम की महिला, बुज़ुर्ग व युवा मतदाताओं से वार्ता कर मतदाता सूची का सत्यापन किया तथा सुरक्षा के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। 

डीएम व एसपी ने ग्रामवासियों को आश्वस्त किया कि सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध किये जायेंगे आप सभी लोग बिना किसी भय के अपने मताधिकार का प्रयोग करें। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी मिहींपुरवा मोतीपुर संजय कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी नानपारा राहुल पाण्डेय, खण्ड विकास अधिकारी मिहींपुरवा अजीत कुमार सिंह, खण्ड शिक्षा अधिकारी डॉ अजीत कुमार सिंह, सीडीपीओ गरिमा श्रीवास्तव, नायब तहसीलदार अर्सलान सहित क्षेत्रीय कर्मचारी, ग्राम प्रधान व उनके प्रतिनिधि तथा अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे। 

दिव्यांग मतदाताओं को किया सम्मानित 

मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान डीएम व एसपी ने दिव्यांग मतदाता योगेन्द्र प्रसाद, स्वामी नाथ, मोतीलाल व जय प्रकाश बुज़ुर्ग मतदाता राम नगीना तथा नवीन मतदाता खुशबू, प्रतिभा, मनीषा, निरमा, चन्दा, सीमा, पप्पू कुमार, अजय कुमार, जर्नादन कुमार व अंकित कुमार को पुष्पमाला पहनाकर सम्मानित किया।

Untitled-6 copy

यह भी पढे़ं: अयोध्या: मुझ पर इतनी कृपा विधाता रहे, नाम राम का होठों पर आता रहे... भोजपुरी और अवधी लोकगीतों से महका तुलसी उद्यान