'चुनाव आयोग की केवल विपक्ष को नोटिस जारी करने की है नीति', आतिशी ने EC की निष्पक्षता पर खड़े किए सवालिया निशान 

'चुनाव आयोग की केवल विपक्ष को नोटिस जारी करने की है नीति', आतिशी ने EC की निष्पक्षता पर खड़े किए सवालिया निशान 

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) नेता एवं दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने फिर चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवालिया निशान खड़े किये हैं और दोहराया है कि चुनाव अभियान में इस्तेमाल की गयी आपत्तिजनक सामग्री के संबंध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं की गयी है। आतिशी ने सवाल किया कि क्या विपक्ष को नोटिस जारी करना ही चुनाव आयोग की नीति है।

आतिशी ने सोमवार को सोशल मीडिया एक्स पर कहा, “ भाजपा द्वारा इस्तेमाल की जा रही आपत्तिजनक सामग्री के संबंध में आम आदमी पार्टी के चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज किये हुये तीन दिन से अधिक हो गये हैं। आयोग की ओर से अभी तक भाजपा को कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है। ”

आप नेता ने सवाल किया, “ क्या अब आयोग की नीति केवल विपक्षी दलों को नोटिस जारी करना है? ” गौरतलब है कि आतिशी ने कई मौकों पर चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाया है और आयोग से ‘गैर-पक्षपातपूर्ण’ चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

आतिशी ने रविवार को एक पोस्ट में कहा कि छह अप्रैल को पूर्वाह्न् करीब साढ़े ग्यारह बजे उनकी पार्टी ने दिल्ली भर में भाजपा द्वारा लगाये गये आपत्तिजनक होर्डिंग्स के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने सवाल किया, “ चौबीस घंटे से भी ज्यादा समय बीत गया है, लेकिन आयोग ने अभी तक भाजपा को कोई नोटिस जारी नहीं किया है। भाजपा की ओर से जब शिकायत दर्ज करायी जाती है, तभी नोटिस जारी किया जाता है। ”

आप नेता ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा की शिकायत के बाद चुनाव आयोग द्वारा उन्हें (आप पार्टी) को कारण बताओ नोटिस जारी किये जाने के बाद आयोग भाजपा की सहायक इकाई बन गया है।

ये भी पढ़ें- घोषणापत्र पर मोदी की टिप्पणी जैसे मुद्दों पर चुनाव आयोग से मिले कांग्रेस नेता, दर्ज कराई शिकायत

ताजा समाचार

हरदोई: रजिस्ट्री ऑफिस के सामने स्टाम्प वेंडर की दुकान में लगी आग
Bareilly News: सीएम चार दिन बाद फिर आंवला संसदीय क्षेत्र में, तीन मई को फरीदपुर में धर्मेंद्र कश्यप के समर्थन में करेंगे जनसभा
Loksabha election 2024: सपा-बसपा सहित तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन, प्रतापगढ़ में 6 मई तक चलेगी प्रक्रिया  
गृहमंत्री अमित शाह के डीप फेक वीडियो मामले में एक्शन, झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट सस्पेंड
बरेली: अमित शाह हार्टमैन मैदान में छत्रपाल सिंह गंगवार के पक्ष में विशाल जनसभा को करेंगे सम्बोधित
शाहजहांपुर: कीलापुर मेले में युवती से छेड़छाड़, भाई-मामा को किया लहूलुहान