Bareilly News: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन माता के दरबार में उमड़े श्रद्धालु, पूजा-अर्चना कर मांगा आशीष

Bareilly News: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन माता के दरबार में उमड़े श्रद्धालु, पूजा-अर्चना कर मांगा आशीष

बरेली, अमृत विचार। आज से चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ हो गया है। जिसके पहले दिन आज बरेली में माता रानी के तमाम भक्तों ने देवी शैलपुत्री के स्वरूप की पूरे विधि-विधान से अपने घरों में पूजा-अर्चना की, तो वहीं तमाम भक्त ऐसे भी थे, जिन्होंने मंदिरों में पहुंचकर मातारानी की पूजा-अर्चना के बाद परिवार और समाज की सुख-समृद्धि के लिए आशीष मांगा।

दरअसल, चैत्र नवरात्रि के पहले दिन शहर के दुर्गा मंदिरों में आज सुबह से ही लोगों का तांता लगा रहा। इस दौरान मंदिर के सेवादार व्यवस्था संभालने में जुटे रहे। शहर के प्राचीन मां काली मंदिर, साहूकारा स्थित नव दुर्गा मंदिर, चौरासी घंटा मंदिर, नेकपुर स्थित ललिता देवी मंदिर पर माता के भक्त पूजा करने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए। 

वहीं इस दौरान लंबी-लंबी पक्तियों में खड़े श्रद्धालु माता रानी के जयकारे लगाते रहे, जिससे आस-पास का माहौल भक्तिमय हो गया। इसके साथ ही माता के मंदिरों में भजन आदि का दौर भी शुरू हो गया जो नवरात्रि के अंतिम दिन तक चलेगा। 

मंदिर के बाहर लगी दुकानें, खरीदारी करते नजर आए लोग
चैत्र नवरात्रि के शुरू होने पर मंदिरों के आस-पास चैती मेलों का आयोजन किया जा रहा हैं, जहां नवरात्र के पहले दिन आज श्रद्धालु माता रानी के स्वरूप मां शैलपुत्री को चढ़ाने के लिए चुनरी, सिंदूर आदि शृंगार की दुकानों पर खरीदारी करते नजर आए। 

मंदिर परिसरों में लगे मेले
वहीं मंदिर परिसर में लगे मेले में बच्चों ने जमकर खिलौनों समेत अन्य सामग्री की भी खरीदारी की। जिसमें सुंदर-सुंदर खिलौने पाकर बच्चे काफी खुश नजर आए। 

पुलिस व्यवस्था चौकस
सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर के आस-पास और परिसर में पुलिस बल को तैनात किया गया है। जिसमें महिला सिपाही भी शामिल हैं। सभी व्यवस्था संभालते हुए नजर आए।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: टिकट कटने के बाद संभाले नहीं संभल रहे हालात, पार्टी की बढ़ती जा रही मुश्किल