लखनऊ: इस बार घोड़े पर सवार हो के आईं मां दुर्गा, ज्योतिषाचार्य बोले- शुभ नहीं है संकेत, युद्ध की जाता रहे आशंका

लखनऊ: इस बार घोड़े पर सवार हो के आईं मां दुर्गा, ज्योतिषाचार्य बोले- शुभ नहीं है संकेत, युद्ध की जाता रहे आशंका

लखनऊ, अमृत विचार। चैत्र नवरात्रि का पर्व हिंदू धर्म में बहुत ही ज्यादा पवित्र माना जाता है। 9 अप्रैल यानी आज से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो गई है, 17 अप्रैल को नवमी के दिन इसका समापन होगा। इस बार चैत्र नवरात्रि की शुरुआत मंगलवार से हुई है। ज्योतिषाचार्य की मां ने तो इस बार मां दुर्गा घोड़े पर सवार होकर आई हैं, जो बिल्कुल भी शुभ नहीं माना जाता है। बताया यह भी जा रहा है कि इस वर्ष के राजा मंगल है और शनि मंत्री।

माई जी मंदिर के महंत पंडित बृजेश मिश्रा के मुताबिक देवी का वाहन घोड़ा युद्ध सूचक है। इसे आपदा के तौर पर भी देखा जाता है। उन्होंने बताया कि यह युद्ध का सूचक है ऐसे में युद्ध होने की संभावना अधिक है, यह युद्ध कहीं पर भी हो सकता है, दो देश के बीच में भी युद्ध हो सकता है। गृह युद्ध की तरफ भी यह संकेत करता है। ऐसे में सचेत और सयमी बनने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि इसका प्रभाव बहुत गहरा होता है भक्ति भाव से ही इससे छुटकारा मिल सकता है।

मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़

मंगलवार से शुरू हुए चैत्र नवरात्र के अवसर पर राजधानी स्थित काली जी मंदिर, कालीबाड़ी, बड़ी मां शीतला मंदिर समेत तमाम मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। हाथों में पूजा की थाल लिए श्रद्धालु मां की पूजा अर्चना करते दिखे। मन में मंगल कामना लिए पहुंचे भक्तों के जय घोष से पूरा वातावरण गूंजायमान रहा। वहीं घरों में भी लोगों ने परंपरागत तरीके से कलश स्थापना कर मां की पूजा अर्चना शुरू की है। आज से ही वैदिक मंत्रोचार के बीच व्रत का संकल्प भी श्रद्धालुओं ने लिया है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच में ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त! एंबुलेंस को 100 मीटर की दूरी तय करने में लग गया 25 मिनट

ताजा समाचार

KKR vs MI: केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से हराया, सूर्यकुमार का अर्धशतक भी गया बेकार...प्लेऑफ में जाने की उम्मीद खत्म!
बरेली: शहर में 228 छोटे-29 बड़े नालों की होनी है सफाई, नहीं हो पाया टेंडर...दुर्गंध और मच्छरों से स्कूली बच्चे परेशान
बरेली: एसआर स्कूल को नोटिस, चयनित बच्चों को प्रवेश देने से किया था मना
लखनऊ: पीएम आवास योजना के तहत घर दिलाने के लिए आये फोन तो हो जायें सावधान, ठगी का हो सकते हैं शिकार
बरेली: गेहूं खरीद के लक्ष्य में पिछड़ने पर आरएफसी ने लगाई फटकार, सिर्फ 11.35 प्रतिशत हुई खरीद
चुनाव के प्रत्येक चरण के बाद मतदान प्रतिशत के आंकड़े समय पर जारी करना महत्वपूर्ण: निर्वाचन आयोग