कासगंज: पिता के फातिहा समारोह में शामिल हो सकेंगे अब्बास, कड़ी सुरक्षा के बीच भेजा गया गाजीपुर

सप्रीम कोर्ट का आदेश मिलने पर देर शाम तक गाजीपुर भेजने की हुई तैयारी

कासगंज: पिता के फातिहा समारोह में शामिल हो सकेंगे अब्बास, कड़ी सुरक्षा के बीच भेजा गया गाजीपुर
फाइल फोटो

कासगंज, अमृत विचार। सप्रीम कोर्ट ने विधायक अब्बास अंसारी को उनके पिता स्वर्गीय मुख्तार अंसारी के सम्मान में 10 अप्रैल को आयोजित होने वाली प्रार्थना सभा 'फातिहा' शामिल होने की मंगलवार को अनुमति प्रदान कर दी। 

बाहुबली विधायक अब्बास अंसारी कासगंज जिला जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में है। पिछले दिनों पिता मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में हालत बिगड़ने के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया उसके बाद वहां मौत हो गई। जनाजे में शामिल होने की अब्बास को अनुमति नहीं मिली। अब फातिहा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सुप्रीम कोर्ट से पैरोल मिल गई है। मंगलवार को अब्बास गाजीपुर भेजा गया है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अब्बास को कासगंज जेल से गाजीपुर के लिए रवाना किया गया।

a3ae2124-2c2f-459b-827a-9206a3cb4f25

पत्नी निकहत से चोरी छुपे मुलाकात का खामियाजा  अब्बास को भुगतना पड़ रहा है। पत्नी से अवैध रूप से मुलाकात करने के मामले में वह कासगंज की हाई सिक्योरिटी बैरक में है। यहां अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी इसकी निगरानी में लगाए गए हैं। बॉडी वार्न कैमरा से निगरानी हो रही है। सीसीटीवी कैमरा से भी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

बीती 28 मार्च को जब मेडिकल कॉलेज में अब्बास के पिता की हार्ट अटैक से मौत हो गई तो वह टूट गया। अब्बास के परिजनों ने हाई कोर्ट में पैरोल के लिए अर्जी थी। कहा कि जनाजे में शामिल होने के लिए पैरोल दे दी जाए, लेकिन हाई कोर्ट ने पैरोल स्वीकार नहीं की। अब परिजनों ने फातिहा पढ़ने के लिए सुप्रीम कोर्ट से इजाजत मांगी। 

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास के पक्ष को सुनने के बाद पैरोल मंजूर कर दी। उसके बाद आदेश जिला और जेल प्रशासन को मिल गया। फिर तो अब्बास को गाजीपुर भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई। यहां बुधवार को सुबह फातिहा कार्यक्रम में अब्बास को ले जाया जाएगा। फिर गुरुवार और शुक्रवार को अब्बास अपने शोकाकुल परिवार के साथ रहेगा। उसके बाद फिर कासगंज की हाई सिक्योरिटी बैरक में लाया जाएगा। अब्बास की रिहाई कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच की गई है। जब तक पैरोल पर रहेगा, उसकी सुरक्षा की कड़ी निगरानी रहेगी।

दोपहर बाद आया आदेश, देर शाम हुई रिहाई
अब्बास अंसारी की पैरोल का आदेश प्रशासन को दोपहर बाद मिल गया था, लेकिन जेल की औपचारिकताएं पूरी होने के कारण अब्बास को देर शाम 7:42 बजे जेल से निकाला गया और विशेष वाहन से उसे उसे गाजीपुर भेजा गया है।

जेल के बाहर रही कड़ी सुरक्षा
पुलिस के अधिकारी जेल के अधिकारियों के साथ जेल के भीतर औपचारिकताएं पूरी करने में जुटे रहे। इधर जेल के बाहर मीडिया कर्मी जमा थे। वहीं पुलिस का कड़ा पहरा भी रहा और विशेष सतर्कता बरती गई।

ये भी पढ़ें- कासगंज: संदिग्ध परिस्थतियों में शख्स की मौत, मक्का के खेत में मिला शव