Kanpur Dehat: लोहे की रॉड गिरने से मसाला फैक्ट्री में किशोर की मौत...परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाकर किया हंगामा

कानपुर देहात में लोहे की रॉड गिरने से मसाला फैक्ट्री में किशोर श्रमिक की मौत

Kanpur Dehat: लोहे की रॉड गिरने से मसाला फैक्ट्री में किशोर की मौत...परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाकर किया हंगामा

कानपुर देहात, अमृत विचार। रनियां कस्बा स्थित एक मसाला बनाने वाली फैक्ट्री में काम कर रहे किशोर हेल्पर पर लोहे के पाइप गिरने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने शव को फैक्ट्री के बाहर रख कर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया। करीब तीन घंटे चले हंगामे के बाद मृतक के परिजनों व फैक्ट्री प्रबंधन के बीच आपसी समझौता हो गया।

औद्योगिक क्षेत्र रनियां में संचालित मसाला बनाने वाली एक फैक्ट्री में चिटिकपुर रनियां निवासी करीब सत्रह वर्षीय उबैस कादरी बतौर हेल्पर काम करता था। बुधवार की सुबह फैक्ट्री गेट पर एंट्री कराकर वह काम करने के लिए गया था। उसे हाइड्रा से लोहे के पाइप लाकर फैक्ट्री प्लांट में पहुंचने का कार्य दिया गया था। जब वह पाइप लेकर जा रहा था। तभी हाइड्रा का अचानक नियंत्रण बिगड़ जाने से पाइप की रस्सी टूट गई।

जिससे उबैस कादरी लोहे की पाइप के नीचे दब गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने फैक्ट्री प्रबंधन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम न होने का आरोप लगाकर शव गेट पर रखकर हंगामा शुरू कर दिया। फैक्ट्री प्रबंधन की सूचना पर सीओ सदर तनु उपाध्याय, रनियां थाना प्रभारी महेंद्र कुमार पटेल कई थानों के फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और फॉरेंसिक की टीम बुलाकर साक्ष्य संकलित कराए। किशोर की मौत पर मां सहाना बेगम, भाई अर्स, बहन सालिया बेगम आदि का रो-रो कर बुरा हाल रहा।

करीब तीन घंटे चले हंगाम के बाद आपसी बातचीत में फैक्ट्री प्रबंधन व परिजनों के बीच 17 लाख रुपये के मुआवजे को लेकर सहमति बनी। सीओ तनु उपाध्याय ने बताया कि आपसी सहमति के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: युवक ने तमंचे से गोली मारकर खुद को उड़ाया...खून से लथपथ शव देख परिजनों के उड़े होश, पत्नी बोली- बीमारी से रहते थे परेशान

ताजा समाचार

डिप्टी सीएम केशव मौर्य का बहराइच दौरा कल, भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में करेंगे जनसभा
मुरादाबाद : भीषण गर्मी में सफर से ज्यादा स्टेशन पर ट्रेनों के इंतजार में कट रहा समय, ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्री परेशान
बहराइच: तेज रफ्तार में दो बाइकों की भिड़ंत, एक युवक की मौत, एक गंभीर
राहुल में कोई ‘आग’ नहीं, लेकिन हिंदू-मुस्लिम विभाजन की कोशिश कर आग से खेल रही कांग्रेस: राजनाथ सिंह
गजब : साली को लेकर भाग रहे जीजा को परिजनों ने जमकर धुना, युवक ने बताई थी गलत लोकेशन...दादी ने देखा तो पकड़े गए
IPL 2024: इकाना में LSG और KKR के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला आज, लखनऊ को जीत का तोहफा देने उतरेंगे सुपरजायंट्स