Eid-ul-Fitr 2024: प्रशासनिक व्यवस्था के बीच अदा की गई ईद की नमाज...मांगी अमन चैन की दुआ

नमाज अदा करने के बाद एक दूसरे को गले लगाकर दी बधाई

Eid-ul-Fitr 2024: प्रशासनिक व्यवस्था के बीच अदा की गई ईद की नमाज...मांगी अमन चैन की दुआ

औरैया, अमृत विचार। बुधवार को रमज़ान के तीस रोज़े पूरे होने के बर्फ ईद का चांद नज़र आया चांद नजर आते ही मुस्लिम समुदाय में ईद की खुशियां साफ नज़र आने लगी और लोगों ने एक दूसरे को ईद के चाँद की मुबारकबाद दी।

जिसके बाद लोग ईद व ईद की नमाज़ की तैयारी में लग गए और देर रात तक बाज़ार में ईद की रौनक दिखाई दी।

IMG-20240411-WA0008

माहे रमजान का पवित्र महीना रोजेदारों के लिए बहुत ही नेकियों भरा होता है। इस पूरे माह मुस्लिम समुदाय के लोग रोजे रखकर अल्लाह की इबादत करते हैं।

इस बार 30 रोजे रखने के बाद ईद का पर्व मनाया गया। सुबह से मस्जिदों एवं ईदगाहों के बाहर मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज अदा करने के लिए एकत्रित हुए। नवाज अदा करने के बाद उनके द्वारा मुल्क के अमन एवं चेन की दुआ मांगी गई।

IMG-20240411-WA0006

नवाज संपन्न होने के उपरांत नमाजियों को समाजसेवियों ने गले लगाकर ईद की बधाई दी। वहीं, पुलिस प्रशासन सुरक्षा की दृष्टि से मुस्तैद दिखाई दिया। जनप्रतिनिधियों ने नमाज अदा करके आ रहे लोगों को ईद की बधाई दी।

नमाजियों को ईद की मुबारकबाद देने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष अनूप गुप्ता एवं अपर पुलिस अधीक्षक दिगंबर कुशवाहा मौजूद रहे। वहीं दूसरी ओर दिबियापुर नगर में सुबह से ही मस्जिद के बाहर मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज अदा करने के लिए एकत्रित हो गए।

IMG-20240411-WA0009

नमाज अदा करने के बाद एक दूसरे को गले मिलकर मुबारकबाद दी और अमन चैन की दुआ मांगी। वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष राघव मिश्रा, मनोज दुबे, टीटू राजपूत ने मस्जिद पहुंचकर सभी नमाजियों को गले लगाकर ईद की बधाई दी।

थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश चौहान फोर्स के साथ मस्जिद के बाहर मुस्तैदी से तैनात रहे और उन्होंने भी गले लगाकर सभी को ईद की बधाई दी।