लखीमपुर-खीरी: मुंशीगढ़ चखरा में लगी भीषण आग, 6 घर जलकर स्वाहा 

लखीमपुर-खीरी: मुंशीगढ़ चखरा में लगी भीषण आग, 6 घर जलकर स्वाहा 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: जिले में सूरज की तपिस के साथ ही आग लगने की घटनाएं भी बढ़ गई हैं। थाना निघासन क्षेत्र के गांव मुंशीगढ़ चखरा में गुरुवार की देर शाम एक घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पांच अन्य घरों को भी चपेट में ले लिया। इससे सभी छह घर जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गए। घरों में रखा सारा सामान भी जलकर नष्ट हो गया। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड ने ग्रामीणों के साथ आग पर काबू पाया। 

थाना क्षेत्र के गांव मुंशीगढ़ चखरा के तमाम ग्रामीण खाना खा-पीकर बिस्तरों पर पहुंच चुके थे। गांव में सन्नाटा छाया हुआ था। इसी बीच चुन्ना पुत्र नत्थू के घर से आग धधक उठी। घर के लोग चीखते-चिल्लाते घर से बाहर भागे। शोर शराबा होने पर ग्रामीण जब तक घरों से बाहर निकलते और कुछ समझ पाते। तब तक आग ने पूरे घर को अपने आगोश में समेत लिया। इससे गांव में चीख पुकार मच गई। 

लोग बदहवाश हालत में अपने घरों का सामान निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में जुट गए। इसके साथ ही तमाम ग्रामीण आग को बुझाने और उसे बढ़ने से रोकने के प्रयत्न करने शुरू कर दिए। कई घरों पर पड़े छप्परों को गिरा दिया गया, लेकिन तब तक आग ने शाकिर पुत्र जलील,आकिर पुत्र जलील,ताज मोहम्मद पुत्र रहमत, कलीम पुत्र नत्थू, अलीहसन पुत्र अरमान आदि के छप्परपोश आशियानों को पूरी तरह अपने आगोश में लेकर राख के ढेर में तब्दील कर दिया। 

सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में पीड़ितों के घर में रखे बर्तन,तख्त,चारपाई समेत सारा गृहस्थी का सामान जलकर गया। उनके खाने तक को भी एक दाना नहीं बचा है। क्षेत्रीय लेखपाल ज्योति प्रकाश वर्मा ने बताया कि वह मौके पर गए थे। छह घर जले हैं। नुकसान का अनुमान लगाकर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेज दी गई है। जल्द ही अग्निपीड़ितों को राहत राशि दिलाई जाएगी

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: पूर्व विधायक के घर चोरी मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार