रामपुर: सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक के उत्पीड़न से तंग हुईं शिक्षिकाएं, आत्मदाह की चेतावनी

रामपुर: सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक के उत्पीड़न से तंग हुईं शिक्षिकाएं, आत्मदाह की चेतावनी

बिलासपुर, अमृत विचार: बिलासपुर स्थित एक सरकारी स्कूल में तैनात कुछ शिक्षिकाओं ने स्कूल के प्रधानाध्यापक हरिराम दिवाकर पर छेड़खानी और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाकर स्कूल प्रांगण में हंगामा किया। इसके बाद स्कूल में पुलिस आ गई और  शिक्षिकाएं पुलिस के साथ थाने चली गईं।

थाने में  प्रधानाध्यापक के विरुद्ध सहायक अध्यापिका ने तहरीर दी। जिसके आधार पर पुलिस ने छेड़खानी सहित कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। शिक्षिकाओं ने प्रधानाध्यापक के विरुद्ध कार्रवाई नहीं होने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है। 

महिला शिक्षिकाओं के साथ छेड़खानी का मामला बिलासपुर के मानपुर ओझा स्थित एक सरकारी स्कूल से जुड़ा हुआ है। जोकि आदर्श विद्यालय के रूप में पहचाना जाता है। शुक्रवार दोपहर विद्यालय में तैनात आधा दर्जन से अधिक शिक्षिकाएं अपने परिजनों के साथ एकत्रित हुईं और इसके बाद सभी प्रधानाध्यापक के खिलाफ हंगामा करने लगीं। 

शिक्षिकाओं का आरोप था कि उनके विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक लंबे से छेड़छाड़ व मानसिक रूप से  उत्पीड़न कर रहे हैं। विरोध करने पर गाली-गलौज व अभद्रता करने पर उतारू रहते हैं। मौके पर मिली दो शिक्षिकाओं ने बताया कि आज वह सवेरे जब विद्यालय में बच्चों को शिक्षण कार्य करा रहीं थीं। जब प्रधानाध्यापक ने उन्हें अपने ऑफिस में बुलाकर आपत्तिजनक टिप्पणियां करते हुए छेड़छाड़ शुरू कर दी। 

आरोप है कि जब उन्होंने शोर मचाया तो,अभद्र व्यवहार किया। इसके बाद अलग-अलग कक्षाओं में शिक्षा ग्रहण करा रही अन्य शिक्षकाएं आ गईं। इस पर  प्रधानाध्यापक ने  सभी से अभद्रता और मारपीट शुरू कर दी। हंगामे के दौरान स्कूल परिसर में ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना पर रूद्र-बिलास चौकी पुलिस व शिक्षक संघ के ब्लकाध्यक्ष  मौके पर पहुंच गए। 

उन्होंने हंगामा कर रही शिक्षिकाओं को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन, वे शांत नहीं हुईं। एकत्रित होकर दोपहर बाद बिलासपुर कोतवाली पहुंची। प्रभारी निरीक्षक बलवान सिंह को लिखित तहरीर सौंपकर कार्रवाई की मांग की। तहरीर के आधार पर प्रधानाध्यापक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। महिला शिक्षिकाओं ने कार्रवाई न होने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है। 

काफी देर तक स्कूल में होता रहा हंगामा
महिला शिक्षिकाओं ने स्कूल में हेड मास्टर पर आरोप लगाकर काफी देर तक हंगामा किया। मीडिया के कैमरों के सामने शिक्षिकाओं ने प्रधानाध्यापक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पूरा घटनाक्रम शुक्रवार को पूरे दिन सोशल मीडिया पर वायरल होता रहा। थाने में भी काफी समय तक लोगों की भीड़ एकत्र रही। इससे पहले भी टांडा क्षेत्र में भी एक शिक्षक पर एक छात्रा से छेड़खानी करने का आरोप लगा था।

सोशल मीडिया के माध्यम से शिक्षिकाओं द्वारा हेड मास्टर पर आरोप लगाए गए है। बिलासपुर के खंड शिक्षाधिकारी से आंख्या मांगी गई है। उसके बाद आगे की  कार्रवाई की जाएगी--- संजीव कुमार बेसिक शिक्षा अधिकारी।

यह भी पढ़ें- रामपुर : 356 दिव्यांग मतदाताओं से मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

ताजा समाचार

Auraiya News: किशोरी के साथ दुष्कर्म के दो दोषियों को कारावास...एक को उम्रकैद तो दूसरे को 20 वर्ष की सजा
Bareilly News: मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने मुसलमानों से की अपील, 125 लोकसभा सीट पर नोटा और 124 पर बसपा के लिए करें वोट
Chitrakoot: संदिग्ध हालत में आग से पति-पत्नी झुलसे...डॉक्टर बोले- दोनों की हालत गंभीर, शरीर सो आ रही केरोसिन की बदबू
रामपुर: डंपर ने किसान नेता की कार को मारी टक्कर, क्षतिग्रस्त
बहराइच: चूल्हे की चिंगारी से भड़की आग, तीन घर जले, बालिका झुलसी
Kannauj: अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड, एक आरोपी गिरफ्तार, साथी फरार, कहीं चुनाव में गड़बड़ी के लिए तो नहीं हो रहे थे तैयार...