प्रयागराज: सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल के नाम पर ठगी का आरोप, मुकदमा दर्ज 

प्रयागराज: सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल के नाम पर ठगी का आरोप, मुकदमा दर्ज 

प्रयागराज, अमृत विचार। जिले के शिवकुटी थाना इलाके में सिपाही भर्ती परीक्षा में पास करने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार यहाँ सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल के प्रबंधक राजमणि मिश्रा पर पुलिस परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी ने पास करने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है और शिवकुटी थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जानकारी के मुताबिक मुकेश विश्वकर्मा पुत्र ओमप्रकाश विश्वकर्मा निवासी चतरौली रानीगंज प्रतापगढ़ का रहने वाला है। उसने तहरीर देकर पुलिस को बताया है कि सिपाही भर्ती 2023 का अभ्यर्थी था। परीक्षा केंद्र सरस्वती विद्या मंदिर तेलियरगंज में बनाया गया था  परीक्षा 17 फरवरी को प्रथम पाली में होनी थी। वह 16 फरवरी को परीक्षा केंद्र देखने गया था। आरोप है कि वहां विद्यालय के प्रबंधक के रूप में राजमणि मिश्रा मौजूद थे। प्रबंधक ने विद्यालय आने का कारण पूछा। उसके बाद कारण बताने पर वह परीक्षा में पास करने के नाम पर साढे 5 लाख रुपए देने की बात कही। उसे दौरान अभ्यर्थी ने इतना पैसा ना होने की बात कहते हुए डेढ़ लाख रुपये नकदी और 4 लाख का हस्ताक्षर किया हुआ चेक दे दिया। 

पैसा और चेक लेने के बाद परीक्षा हुई लेकिन उसकी कोई मदद नहीं की गई। जब पीड़ित ने पैसा वापस मांगा तो उसे गाली देते हुए भगा दिया और जान से मारने की धमकी दी गई। इस मामले में शिवकुटी थाना प्रभारी संजय गुप्ता ने बताया कि धोखाधड़ी समेत अन्य आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें -PM मोदी ने जलियांवाला बाग नरसंहार के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, 'एक्स' पर एक पोस्ट में कही ये बात...

ताजा समाचार