Video : रामकथा में शामिल हुईं राज्यपाल, भक्तों से अयोध्या में किया संवाद, कहा-शिक्षा का मंदिर बनेंगे आंगनबाड़ी केंद्र   

रामनगरी स्थित बड़ी छावनी के मैदान में आयोजित रामकथा में शामिल हुईं प्रदेश की राज्यपाल

Video : रामकथा में शामिल हुईं राज्यपाल, भक्तों से अयोध्या में किया संवाद, कहा-शिक्षा का मंदिर बनेंगे आंगनबाड़ी केंद्र   

अयोध्या, अमृत विचार। अयोध्या में भव्य और दिव्य मंदिर की तरह ही आंगनबाड़ी केंद्रों को भी एक सुंदर शिक्षा के मंदिर का स्वरूप प्रदान किया जाएगा। इन्हीं शिक्षा के मंदिरों में छोटे-छोटे बच्चों में शिक्षा और संस्कार की नींव डाली जाती है। ये कहना है यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल का। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के तत्काल बाद आंगनबाड़ी केंद्रों को सभी सुविधाओं से सुसज्जित करने का काम शुरू होगा, जिसे चार से छह माह में पूरा कर लिया जाएगा। 
 
राज्यपाल शनिवार को रामनगरी स्थित बड़ी छावनी के मैदान में गुजरात के प्रख्यात कथावाचक रमेश ओझा की रामकथा में शामिल हुईं और भक्तों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मैंने अधिकारियों से पूछा कि भव्य मंदिर में विराजमान रामलला के दर्शन के लिए करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं, ऐसे में आसपास के छोटे-छोटे भूखे-नंगे बच्चे घूमेंगे तो लोग क्या सोचेंगे? वे सोचेंगे कि इसके लिए हम कुछ नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि ऐसे में सोचा है कि अयोध्या नगर सहित पूरे जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों का कायाकल्प करवाना है। 

उन्होंने कहा कि हम बड़े कॉलेज और यूनिवर्सिटी की ओर देखते हैं, जबकि  आंगनबाड़ी केंद्र को सुसज्जित करने की आवश्यकता है क्योंकि 3 से 6 वर्ष के बच्चे आंगनबाड़ी केंद्र से ही उठना-बैठना,चलना और लिखना सीखते हैं साथ ही यही उनके संस्कार की नई भी पड़ती है। आनंदीबेन पटेल ने कहा कि हमें आंगनबाड़ी केंद्र को कॉलेज यूनिवर्सिटी और जनता के साथ सीधे जोड़ना होगा,जिस पर उत्तर प्रदेश के 1250 से अधिक आंगनबाड़ी केंद्र में मुहिम भी शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव के बाद तत्काल आंगनबाड़ी केदो को सर्व सुविधाओं से सुसज्जित करने का काम शुरू होगा जिसे 4 से 6 माह में पूरा कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें -बहेड़ी पहुंचे सीएम योगी, बोले- कांग्रेस, सपा और बसपा की सरकारों में चारों तरफ दंगे होते, 7 साल में यूपी में एक भी नहीं हुआ