कौशाम्बी में युवक ने जनेऊ उतारकर बनाया वीडियो, कहा- सांसद विनोद सोनकर...  त्याग रहा हूं हिन्दू धर्म  

कौशाम्बी में युवक ने जनेऊ उतारकर बनाया वीडियो, कहा- सांसद विनोद सोनकर...  त्याग रहा हूं हिन्दू धर्म  

कौशाम्बी, अमृत विचार। एक वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जो कौशाम्बी का बताया जा रहा है। इस वीडियो में एक युवक सांसद विनोद सोनकर पर आरोप लगते हुए अपना जनेऊ उतार रहा है। साथ ही वो कह रहा है कि मैं आज से हिन्दू नहीं हूं और कोई भी हिन्दू त्यौहार नहीं मनाऊंगा। युवक ने कहा कि जब तक सांसद यहां रहेंगे तब तक वह जनेऊ धारण नहीं करेगा। 
ताजा मामला कौशांबी का बताया जा रहा है। 

मिली जानकारी के अनुसार सरायअकिल थाना के बसुहार गांव के रहने वाले शिव पांडे ने रविवार को अपना एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसमे उसने कहा है कि वह अपने धर्म और  अपने जनेऊ का त्याग कर रहा है। इसके लिए उसने सांसद विनोद सोनकर को जिम्मेदार ठहराया है। उसने कहा जब तक कौशाम्बी में विनोद सोनकर सांसद रहेंगे, तब तक जनेऊ नहीं धारण करूंगा, न हिन्दू धर्म का कोई त्योहार मनाऊंगा। उसका कहना है कि सांसद विनोद सोनकर ने एक कार्यक्रम में सभा के दौरान कहा है कि हम हिंदू नहीं है सैयद, पठान, अंसारी है ।

उन्होंने हमारे धर्म परिवर्तन कर सैय्यद बनने की बात कही है। उन्होंने एक खुले मंच में कहा है कि पंडितों ने धर्म परिवर्तन किया तो सैयद हो गए, वैश्य ने धर्म परिवर्तन किया तो अंसारी हो गए, लेकिन सोनकर एक ऐसी जाति है जिसने धर्म परिवर्तन नहीं किया। बल्कि सुअर पालन स्वीकार किया है।इस बयान को लेकर काफी लोगों ने नाराजगी व्यक्त की है । 

उन्होंने कहा कि सांसद ने हमें शिव पाण्डेय से सैय्यद शिव पाण्डेय बना दिया। जो हमें स्वीकार नही है। आज से जब तक विनोद सोनकर कौशाम्बी में सांसद रहेगा - तब तक मैं हिंदू धर्म का कोई भी त्यौहार नही मनाऊंगा और न जनेऊ धारण करूंगा। अब बारी और ज़िम्मेदारी आपकी... मुझे माफ़ करना साथियों।

ये भी पढ़ें -अतीक की बेनामी संपत्ति का बड़ा खुलासा: माफिया के गुर्गों ने किया खेल, एक ही नाम के दो लोगों को कर दी करोड़ों की रजिस्ट्री