सीतापुर में अनोखी शादी: 70 साल की उम्र में बुजुर्ग जोड़े ने रचाई शादी, आश्रम में हुई थी दोनों की मुलाकात

सीतापुर में अनोखी शादी: 70 साल की उम्र में बुजुर्ग जोड़े ने रचाई शादी, आश्रम में हुई थी दोनों की मुलाकात

सीतापुर, अमृत विचार। किसी ने सच कहा है कि प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती। यह बात जनपद के सकरन क्षेत्र के इस दंपती पर बिलकुल सटीक बैठती है। दरअसल उम्र के 70 वें साल में एक बुजुर्ग व्यक्ति ने एक 70 साल की महिला से शादी की है। अब इस अनोखी शादी की चर्चा पूरे क्षेत्र में हो रही है।

मामला सकरन क्षेत्र का है। शादी के पहले दूल्हा एक आश्रम में रहता था। जहां कहीं से करीब एक वर्ष पूर्व दुल्हन इनके आश्रम आ पहुंची जिसके बाद दोनों की जान पहचान हुई और फिर सोमवार को एक-दूसरे के साथ आगे का जीवन संग बिताने का फैसला किया। 

70 साल की इस दुल्हन का नाम राम देवी है। जबकि बिसवां तहसील के रहने वाले 70 वर्षीय दूल्हे का नाम मनोहर लाल है। मनोहर लाल बाबा का कोई जीवन साथी नहीं था और जानकारी के अनुसार राम देवी का भी कोई निश्चित ठिकाना नहीं था। बस किसी तरह जीवन काट रहीं थीं।

इसी वजह से दोनों ही लोग बिसवां तहसील के गड़वाडीह स्थित आश्रम में रहते थे। जब उनकी शादी की इच्छा की जानकारी ग्रामीणों को हुई तो उन्होंने दोनों लोगों की शादी करवाई। इस जोड़े की इच्छा है तो सिर्फ इतनी की बची हुई जिंदगी एक दूसरे के साथ हंसी ख़ुशी से बीत जाये। शादी के बाद भी यह बुजुर्ग जोड़ा आश्रम पर ही रहेगा।

यह भी पढ़ें:-बलरामपुर: डॉ. दानिश रब्बानी खां ने दूसरे प्रयास में उत्तीर्ण की यूपीएससी की परीक्षा, हासिल की 447वीं रैंक