दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच होप्स बोले- सनराइजर्स हैदराबाद जैसी 'मालगाड़ी' के लिए तैयारी शुरू कर दी है 

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच होप्स बोले- सनराइजर्स हैदराबाद जैसी 'मालगाड़ी' के लिए तैयारी शुरू कर दी है 

अहमदाबाद। दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स ने कहा कि शुरूआती झटकों से उबरने के बाद अब उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद जैसी ‘मालगाड़ी’ के खिलाफ अगले मैच की तैयारी में जुटी है । दिल्ली ने गुजरात टाइटंस को बुधवार को खेले गए मैच में 89 रन पर समेटने के बाद छह विकेट से जीत दर्ज की । अब दिल्ली को लगातार तीन मैच अपने मैदान अरूण जेटली स्टेडियम पर खेलने हैं।

सनराइजर्स ने आईपीएल में दो बार टूर्नामेंट के इतिहास के सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड बनाया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में तीन विकेट पर 287 रन बनाये। होप्स ने कहा, हम अगले मैच में मालगाड़ी से मुकाबला करने जा रहे हैं जिसका नाम सनराइजर्स हैदराबाद है। हमने उसकी तैयारी शुरू कर दी है। अगर इस सप्ताह अच्छा प्रदर्शन कर सके तो शीर्ष चार में होंगे।

दिल्ली इस समय अंकतालिका में छठे स्थान पर है। होप्स ने कहा कि कप्तान ऋषभ पंत की बल्लेबाजी और कप्तानी बेहतरीन रही है। उन्होंने कहा, पिछले साल हमें उसकी कमी बहुत खली। उसके जैसे विश्व स्तरीय विकेटकीपर की कमी पूरी करना बहुत मुश्किल है। वह सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर ही नहीं बल्कि बेहतरीन बल्लेबाज भी है। 

उन्होंने कहा, अब जबकि वह लौट आया है, आप देख सकते हैं कि उसकी विकेटकीपिंग और कप्तानी कितनी शानदार है। उसकी बल्लेबाजी भी टूर्नामेंट की शुरूआत से शानदार रही है। गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज डेविड मिलर ने कप्तान शुभमन गिल का बचाव किया जो आठ रन ही बना सके।

गुजरात की टीम 17. 3 ओवर में 89 रन पर सिमट गई। मिलर ने कहा,  मुझे नहीं लगता कि गिल का जल्दी आउट होना हार का कारण रहा। हमारे पा सात आठ बल्लेबाज हैं जो मैच जिताने में सक्षम हैं। गिल ने सात मैचों में 267 रन बनाये हैं जो अच्छा प्रदर्शन है। उन्होंने कोच आशीष नेहरा का भी बचाव करते हुए कहा, उसमें कोई खामी नहीं है । उनका उत्साह और खेल के लिये जुनून जबर्दस्त है। मैदान से बाहर वह हर खिलाड़ी का पूरा ख्याल रखते है , चाहे वह खेल रहा हो या नहीं।

ये भी पढ़ें : ऋषभ पंत की गतिशीलता उनके और भारतीय टीम प्रबंधन के लिए अच्छा संकेत : केविन पीटरसन