बहराइच: युवक का अपहरण कर मांगी पांच लाख की फिरौती, पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर भेजा जेल

बहराइच: युवक का अपहरण कर मांगी पांच लाख की फिरौती, पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर भेजा जेल

बहराइच, अमृत विचार। जिले के सोहरवा गांव निवासी एक युवक का कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया। विरोध करने पर फायरिंग करते हुए युवक जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद युवक के पिता को फोन कर पांच लाख की फिरौती मांगी। पिता ने केस दर्ज कराया। पुलिस ने अपहृत युवक को बरामद कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि चार अन्य आरोपी मौके से फरार हो गए। अपहरण में प्रयुक्त चार पहिया वाहन और हथियार भी पुलिस ने बरामद किया है। 

राम गांव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सोहरवा के मजरा चिल्हरिया निवासी अकरम (22) पुत्र रियाज अहमद को कुछ लोगों ने बुधवार को गांव के ही दोस मोहम्मद उर्फ शेर अली ने इलाज के बहाने दरगाह थाना क्षेत्र के ग्राम चिचड़ी के पास ले गया। यहां पर लोगों ने बाइक सवार युवक को चार पहिया वाहन में बैठाकर ले जाने लगे। युवक के विरोध करने पर फायरिंग कर जान से मारने की धमकी दी। 

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉक्टर पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि युवक के पिता को फोन कर पांच लाख 13 हजार की फिरौती मांगी गई। राम गांव थाना क्षेत्र के नेवादा गांव निवासी कृष्ण प्रताप के घर में बंधक बनाकर रखा। उन्होंने बताया कि रामगांव थाने की पुलिस ने युवक के पिता की तहरीर पर दोस मोहम्मद के विरुद्ध अपहरण समेत अन्य केस दर्ज कर जांच शुरू की। 

उन्होंने बताया कि थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा, उप निरीक्षक रामदेव यादव, एसआई अजयकांत द्विवेदी, चौकी इंचार्ज नरेंद्र चौधरी, उप निरीक्षक पुनीत समेत अन्य की टीम ने तलाश शुरू की। जांच के दौरान अकरम को पुलिस ने बरामद कर लिया। साथ ही दो तमंचा, छह जिंदा कारतूस, कार संख्या यूपी 40 एएस 7613 और पीड़ित की बाइक यूपी 41 एए 5908 और एक फोन बरामद किया। 

अकरम को सकुशल बरामद कर उसके परिवार को सौंप दिया गया। जबकि अपहरण के आरोपी दोस मोहम्मद पुत्र सुबरती, कमरूद्दीन पुत्र फारुख निवासी निबिया हुसैनपुर रिसिया, बब्बन सिंह उर्फ संतोष कुमार पुत्र दलजीत सिंह भयापुरवा नेवादा, कुलदीप शुक्ला पुत्र श्रीराम शुक्ला और कृष्ण प्रताप उर्फ जज पुत्र सालिक राम शुक्ला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जबकि फरार चार अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। एएसपी ग्रामीण डॉक्टर पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि सभी के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

तो इसलिए किया अपहरण

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉक्टर पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि अभियुक्त दोस मोहम्मद ने कमरुद्दीन से 80 हजार रूपये उधार लिया था। जिसे वह वापस नहीं कर पा रहा था। जिसको लेकर आए दिन कमरूद्दीन, दोस मोहम्मद को परेशान करता था। अपने पैसे के बदले दोस मोहम्मद ने कमरुद्दीन और अन्य साथियों के साथ मिलकर अकरम का अपहरण कर लिया। जिससे कि मिलने वाले पैसे से वह उधारी चुका सके और अन्य खर्च कर सके।

यह भी पढ़ें:-अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ मामले में पुलिस की अंतिम रिपोर्ट अदालत में मंजूर

ताजा समाचार

Loksabha election 2024: सपा-बसपा सहित तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन, प्रतापगढ़ में 6 मई तक चलेगी प्रक्रिया  
गृहमंत्री अमित शाह के डीप फेक वीडियो मामले में एक्शन, झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट सस्पेंड
बरेली: अमित शाह हार्टमैन मैदान में छत्रपाल सिंह गंगवार के पक्ष में विशाल जनसभा को करेंगे सम्बोधित
शाहजहांपुर: कीलापुर मेले में युवती से छेड़छाड़, भाई-मामा को किया लहूलुहान
विश्व मजदूर दिवस: जलवायू परिवर्तन से सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे श्रमिक, स्वास्थ्य सुरक्षा की उठी मांग
बाराबंकी में नहर के इस हिस्से में कभी आया ही नहीं पानी, अपना साधन अपनाने को मजबूर हैं किसान