बरेली: एस्टोनिया की सिंथेटिक रबड़ पर दौड़ लगाएंगे खिलाड़ी, स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रहा है ट्रैक का निर्माण

मांसपेशियों में तनाव कम करती है सिंथेटिक रबड़

बरेली: एस्टोनिया की सिंथेटिक रबड़ पर दौड़ लगाएंगे खिलाड़ी, स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रहा है ट्रैक का निर्माण

बरेली, अमृत विचार। स्पोर्ट्स स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक में एस्टोनिया की सिंथेटिक रबड़ का इस्तेमाल किया जाएगा। यूपी सिडको के अफसरों के अनुसार ओलंपिक स्तर की गुणवत्ता के चलते इस रबड़ को प्राथमिकता दी गई है। इसकी खरीद के लिए विभागीय औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।

स्टेडियम में सिंंथेटिक ट्रैक का निर्माण हो रहा है। शुरुआत में अफसरों ने रबड़ को लेकर दिल्ली और मुंबई में संपर्क किया, लेकिन गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए इसे विदेश से खरीदने का निर्णय लिया। इसके लिए विदेशों में संपर्क किया। आखिर में एस्टोनिया देश की सिंथेटिक रबड़ को चयनित किया गया। जल्द एस्टोनिया की सिंथेटिक रबड़ पर एथलीट दौड़ लगाएंगे।

जिला एथलेटिक संघ के सचिव साहिबे आलम ने बताया कि सिंथेटिक रबड़ पर दौड़ से खिलाड़ियों के प्रदर्शन में सुधार होगा। यह रबड़ चोट से बचाने के साथ दौड़ते समय एथलीटों की मांसपेशियों के तनाव को भी कम करती है। फिलहाल, शुरुआती चरण में खोदाई का काम पूरा कर लिया गया है। अफसरों का दावा है कि छह महीने में सिंथेटिक ट्रैक तैयार हो जाएगा। आरएसओ जितेंद्र यादव का कहना है कि सिंथेटिक ट्रैक के माध्यम से खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़ें- बरेली: हरुनगला उपकेंद्र पर संविदा कर्मचारी का शव रखकर हंगामा, परिजनों ने मुआवजा और नौकरी की मांग की