Banda: कोतवाली से पांच सौ मीटर दूर मकान को चोरों ने बनाया निशाना; ताला तोड़ पार किये आठ लाख के जेवर

Banda: कोतवाली से पांच सौ मीटर दूर मकान को चोरों ने बनाया निशाना; ताला तोड़ पार किये आठ लाख के जेवर

बांदा, अमृत विचार। नरैनी कस्बे में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। घरों, दुकानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को निशाना बनाकर चोर कोतवाली पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं, लेकिन पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पा रही है। पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज अपराधियों से पूछताछ कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर लेती है। 

ताजी घटना में कोतवाली से मात्र पांच सौ मीटर दूर चोरों ने मकान के कमरों का ताला तोड़कर आठ लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के जेवरात ले उड़े। घटना से बेखबर परिजन घर के दूसरे कमरों में सोते रहे। गृहस्वामी की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज कर ली। 

कस्बा के सुभाष नगर पर कोतवाली से पांच सौ मीटर दूर भेला प्रसाद सोनकर पुत्र हनुमान प्रसाद के रिहायशी घर में चोर घर के पीछे दीवार फांदकर मकान के अंदर दाखिल हो गए। कमरे का ताला तोड़कर चोरों ने अंदर रखे बक्शे व अलमारी का लाक तोड़कर लगभग आठ लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के जेवरात सहित दस हजार रुपए नगद चोरी कर ले गए। 

शनिवार को तड़के गृहस्वामिनी प्रेमा देवी सोकर उठी तो कमरे का ताला टूटा देखकर दंग रह गई। गुहार लगाकर परिजनों को बुलाया। कमरे का सारा समान बिखरा पड़ा मिला। घटना स्थल से 50 मीटर दूर जेवरों के खाली डिब्बे मुर्गी फार्म मंडी के पास पड़े हुए मिले है। गृहस्वामी के मुताबिक उसकी पुत्री राधा सोनकर अपनी ससुराल विदिशा (मध्य प्रदेश) से मैहर में पूजा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मायके आई थी। 

चोर उसका भी जेवर और पांच हजार रुपये नगदी ले गए। परिजनों के मुताबिक लगभग 8 लाख रुपए की चोरी हुई है। हैरत की बात यह है कि जिस कमरे का ताला तोड़कर चोरी हुई उसके अगल-बगल के कमरो में घर के परिजन सो रहे थे, किसी को भनक तक नही लगी। घटना की सूचना पर कोतवाली उपनिरीक्षक गौरव मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की है।

यह भी पढ़ें- Hamirpur: ट्रैक्टर से कुचलकर एक साल की मासूम की मौत; परिजनों में कोहराम, पुलिस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार