Kanpur Crime: एक साथ जी न सके तो चुनी मौत...प्रेमी युगल ने जान दी, रिश्ते में लगते थे चचेरे भाई-बहन

कानपुर में प्रेमी युगल ने जान दे दी

Kanpur Crime: एक साथ जी न सके तो चुनी मौत...प्रेमी युगल ने जान दी, रिश्ते में लगते थे चचेरे भाई-बहन

कानपुर, अमृत विचार। घाटमपुर तहसील के थाना रेवना अंतर्गत ग्राम झवैया अकबरपुर व पूरनपुर गांव में एक प्रेमी युगल ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। हालत बिगड़ने पर किशोरी अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, प्रेमी की घर पर ही मौत हो गई। प्रेमी युगल दोनों पारिवारिक चचेरे भाई-बहन लगते है। 

मौके पर पहुंचे एसीपी घाटमपुर व थाना अध्यक्ष रेवना ने पहुंचकर फोरेंसिक टीम बुलाकर घटना की जांच पड़ताल में जुटी है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

पूरा मामला घाटमपुर के थाना रेवना के झवैया अकबरपुर व मजरा पूरनपुर गांव का है। झवाईया अकबरपुर गांव निवासी दिनेश कुमार की 16 वर्षीय पुत्री राखी गौतम ने सोमवार को रात 11 बजे जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत गंभीर होने पर परिजनों के द्वारा उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां अस्पताल पहुंचे ही उसकी मौत हो गई। 

वहीं झवाईया अकबरपुर के मजरा पूरनपुर गांव निवासी अर्जुन उर्फ बादल पिता राजू गौतम ने भी सोमवार की रात 11 बजे जहरीला पदार्थ खाकर घर के अंदर लेट गया। जहां पर उसकी हालत बिगड़ी और घर पर ही मौत हो गई। जिससे घर में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 

परिजनों के द्वारा बताया गया कि अर्जुन उर्फ बादल  व राखी गौतम के बीच काफी दिनों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। वैसे दोनों दूर से पारिवारिक चचेरे भाई-बहन थे। राखी के पिता दिनेश ने बताया कि सोमवार को पड़ोस में एक छठी समारोह था। जिसमें घर के सभी लोग पड़ोस में निमंत्रण खाने गए थे। घर पर रखी अकेली थी। 

निमंत्रण खाकर जब परिजन घर पहुंचे तो राखी उलझन कर रही थी।और उसने जहर खा लेने की बात बताई थीं।जिसके बाद उसे आनन फानन अकबरपुर कानपुर देहात के एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर डाक्टर ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया। पिता ने भी रखी वह बदल के बीच प्रेम संबंध होने की बात कही है और बादल राखी के बीच आपस में विवाद की बात सामने आ रही है। 

वहीं बादल के पिता राजू ने बताया कि उसके प्रेम संबंध राखी से थे अक्सर इसको लेकर परिवार में मनमुटाव रहता था। परंतु बदलवा राखी एक दूसरे को खोना नहीं चाह रहे थे। जिसको लेकर आए दिन आपस में विवाद होता रहता था। सोमवार को रात 11 बजे बादल अपने कमरे में मुंह से झाग निकलता हुआ मृत पाया गया। जिसको जिसके बाद घर में कोहराम मच गया। बादल अपने भाइयों में दूसरे नंबर का था। बादल की मौत के बाद बहन सोनम भाई गुलशन, चुन्नी, बल्लू आदि का रो रो कर बुरा हाल था। 

वहीं, राखी के भी घर में मातम छा गया और राखी के भाई सत्यसील व शर्मीली सहित अन्य परिजनों का भी रो-रो कर बुरा हाल था। गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही थी। मंगलवार को जब दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा था। उसे समय गांव में हर व्यक्ति की आंखें नम थी। मंगलवार को सुबह परिजनों के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। 

सूचना पर एसीपी घाटमपुर रंजीत कुमार सिंह, रेवना थाना अध्यक्ष अवधेश कुमार श्रीवास्तव एवं और हल्का नंबर दो के इंचार्ज उ0नि0 अनलेश सिंह, सहित फॉरेंसिक टीम सहित लोग घटना स्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल के बाद दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। एसीपी घाटमपुर रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि परिजनों के प्रार्थना पर मिलने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़े- Chitrakoot: पत्नी ने घर में फांसी लगाकर दी जान...सिपाही पति ने बाहर निकल कर सरकारी रायफल से खुद को मारी गोली...मौत