29 अप्रैल को स्मृति ईरानी करेंगी नामांकन, सीएम योगी सहित भाजपा के कई दिग्गज रहेंगे मौजूद

29 अप्रैल को स्मृति ईरानी करेंगी नामांकन, सीएम योगी सहित भाजपा के कई दिग्गज रहेंगे मौजूद

अमेठी, अमृत विचार। केंद्रीय मंत्री अमेठी सांसद स्मृति ईरानी 29 अप्रैल को तीसरी बार अमेठी से लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। नामांकन के दौरान सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रभारी मंत्री गिरीश चंद्र यादव, सूबे स्वास्थ्य राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह व जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। निर्धारित शुभ मुहूर्त में गौरीगंज कलक्ट्रेट में पहुंच कर स्मृति ईरानी अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को उनके ही गढ़ में करीब 55 हजार वोटों से हराया था। इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में अमेठी में 20 मई को मतदान है। जिसके लिए 26 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। भाजपा पार्टी नेतृत्व ने जीत का भरोसा जताते हुए लगातार तीसरी बार केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी को प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है।

राहुल के अमेठी आने की सुगबुगाहट, तैयारियां जोरों पर
26 अप्रैल को वायनाड में मतदान के बाद राहुल गांधी के अमेठी पहुंचने की सुगबुगाहट को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं व कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय गौरीगंज में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। गठबंधन से अमेठी सीट कांग्रेस के खाते में है। अभी तक कांग्रेस द्वारा इस सीट से अपना पत्ता नही खोला गया है। ऐसे में चर्चा है कि 26 अप्रैल को वायनाड में मतदान के बाद राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से एकबार फिर चुनाव लड़ने की घोषणा करेंगे।

ये भी पढ़ें -'कांग्रेस ने लोगों का धन छीनकर अपने 'खास' लोगों को बांटने की गहरी साजिश रची', टोंक में PM मोदी का विपक्ष पर हमला