बरेली: झड़ते बालों से हो गए हैं परेशान तो एक्सपर्ट की ये टिप्स रहेगी मददगार

बरेली: झड़ते बालों से हो गए हैं परेशान तो एक्सपर्ट की ये टिप्स रहेगी मददगार

बरेली, अमृत विचार। आज कल देखा जा रहा है हर दुसरा व्यक्ति झड़ते बालों से परेशान है। क्योंकि कहते है कि बाल व्यक्ति की खुबसुरती को और भी ज्यादा निखारता है। इस लिए इस खुबसुरती को ऐसे ही बनाएं रखने के लिए हम आज आपके लिए एक्सपर्ट की ऐसी टिप्स लाए है जिससे आप झड़ते बालों से हो रही टेंशन से मुक्त हो जाएंगे।

त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ. रिफत सिद्दीकी ने बताया कि बालों का थोड़ा बहुत झड़ना आम बात होती है। मगर जब बाल ज्यादा झड़ने लग जाए तो ये बढ़ी समस्या बन जाता है। इसलिए बालों को झड़ने से बचाने के लिए हमें सही खानपान की जरुरत है। जितना प्रोटीन हमारे शरीर में जाएगा उतना हमारा बाल अच्छा होगा। व्यक्ति अगर मांसाहारी है तो उसे जिसमें ज्यादा प्रोटीन मिले ऐसे मास का सेवन करना चाहिए और अगर व्यक्ति शाकाहारी है तो उसे पनीर और सोयाबीन का ज्यादा से ज्यादा सेवन करना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि अक्सर लोग सोचते हैं कि सर में ज्यादा तेल डालने से बाल अच्छे होते है ऐसा नहीं होता है, जितना हो सके उतना कम तेल डालना चाहिए। साथ ही व्यक्ति को केवल नाहने से एक से दो घंटे पहले ही सर पर तेल लगाकर धोना चाहिए। इसके अलावा बालों को स्वास्थ रखने के लिए व्यायाम आदि करना जरूरी होता है। अगर व्यक्ति हर समय जरुरत से ज्यादा टेंशन लेता है तो ऐसे में झड़ते बालों की वह वजह बन सकता है। इससे जितना हो सके खुद को भी खुश रखने की कोशिश करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- बरेली: संदिग्ध परिस्थितियों में लटका मिला महिला का शव, परिवार में मचा कोहराम