दरभंगा में आतिशबाजी से लगी आग, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत 

दरभंगा में आतिशबाजी से लगी आग, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत 

दरभंगा। बिहार में दरभंगा जिले के बहेड़ा थाना क्षेत्र के अंटोर गांव में आतिशबाजी से लगी आग से हुए सिलेंडर विस्फोट से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। जिलाधिकारी राजीव रोशन ने शुक्रवार को यहां बताया कि अंटोर गांव में गुरुवार की देर रात छगन पासवान की बेटी की शादी थी। 

शामियाना एवं बारातियों के ठहरने और खाने का प्रबंध रामचंद्र पासवान के आवासीय परिसर में किया गया था। बारातियों ने पहुंचने पर जमकर आतिशबाजी की, जिससे शामियाना में आग लग गई। देखते ही देखते पूरा शामियाना आग की चपेट में आ गया। इस दौरान आग के फैलने से वहां रखा सिलेंडर विस्फोट कर गया। साथ ही लपटों के रामचंद्र पासवान के दरवाजे पर रखे गए डीजल के स्टॉक तक पहुंचने से आग ने भयानक रूप ले लिया एवं उनके परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। 

मृतकों में रामचंद्र पासवान का पुत्र सुनील कुमार (36), सुनील कुमार की पत्नी लाली देवी (23), उमेश पासवान की पत्नी कंचन देवी (26), उनकी पांच वर्षीय पुत्री साक्षी कुमारी, पुत्र शशांक कुमार (03) और पुत्र सिद्धांत कुमार (04) शामिल हैं। श्री रोशन ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची अग्निशमन की टीम को आग पर काबू पाने में करीब चार घंटे कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। मौके पर अधिकारियों को भेजा गया है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल भेज दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को तत्काल सहायता के रूप में 11-11 हजार रुपये और पॉलीथीन शीट उपलब्ध करा दी गई है। साथ ही पोस्टमॉर्टम के बाद मृतकों के परिजनों को छह-छह लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दे दिया गया है। 

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Elections 2024 Phase 2 Voting Live: दूसरे चरण में 13 राज्य की 88 सीट पर मतदान जारी, PM मोदी ने की रिकॉर्ड मतदान की अपील

ताजा समाचार