बरेली: जिले से 655 आजमीन करेंगे हज यात्रा, टीकाकरण शुरू

बरेली: जिले से 655 आजमीन करेंगे हज यात्रा, टीकाकरण शुरू

बरेली, अमृत विचार।  दरगाह आला हजरत स्थित मदरसा मंजर-ए-इस्लाम पर आजमीन-ए-हज के लिए प्रशिक्षण और टीकाकरण शिविर आयोजित किया गया। जिले से इस बार 655 आजमीन हज यात्रा पर जाएंगे।

जिला अस्पताल की ओर से शिविर में मीरगंज की दो साल की बच्ची सिदरा, उसके पिता मोहम्मद साजिद, मां जीनत, आठ साल की अतिया नूरी, उसके पिता मुफ्ती सलीम नूरी बरेलवी, मां रिजवाना नूरी के अलावा अन्य का टीकाकरण किया गया। डीआईओ डॉ. प्रशांत रंजन के नेतृत्व और डॉ. मोहम्मद फिरोज की निगरानी में टीकाकरण हुआ।

दरगाह आला हजरत के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि पवित्र हज यात्रा अगले महीने शुरू हो जाएगी। दरगाह पर शिविर की शुरुआत दरगाह प्रमुख सुब्हानी मियां की सरपरस्ती और सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां की सदारत में कुरान की तिलावत से हुई।

इसके बाद मुफ्ती अय्यूब खान नूरी ने हज के अरकान बताए। मुफ्ती सलीम नूरी बरेलवी ने कहा कि हज जिंदगी में एक बार फर्ज है। जिन लोगों पर फर्ज है और वह पहले उमरा कर रहे हैं तो ऐसे लोग पहले हज अदा करें। हज ट्रेनर सुहैल खान साबरी ने सफर में ले जाने वाले सामान और बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया। शाहिद हुसैन, कोमल राठौर, सिमरन, अंशिका ने टीम का सहयोग किया।

दरगाह की तरफ से हाजी जावेद खान, अनवारुल सादात, सुहैल आफताब, जुबैर रजा खान, मंजूर रजा खान आदि का सहयोग रहा। वहीं हज सेवा समिति के पम्मी वारसी ने बताया कि 29 अप्रैल को खलील स्कूल में शिविर लगेगा।

ये भी पढ़ें- बरेली: आखिर कहां गई तीन साल की मासूम?, परिजन बरामदगी की लगा रहे गुहार... SOG को भी नहीं मिला कोई सुराग