मुरादाबाद : डिवाइस की छिनैती नहीं हुई...टूटी मशीन का एक टुकड़ा ऑटो में मिला...जानें पूरा मामला

खुलासा- एसपी सिटी ने कहा, मिसिंग की है घटना...कहीं रास्ते में गिरे दूसरे टुकड़े को खोज रही पुलिस,  मां के साथ ऑटो सवार बच्चे के कान में लगी कॉक्लियर इंप्लांट डिवाइस छीने जाने का मामला

मुरादाबाद : डिवाइस की छिनैती नहीं हुई...टूटी मशीन का एक टुकड़ा ऑटो में मिला...जानें पूरा मामला

मुरादाबाद, अमृत विचार। दिल्ली रोड पर रेलवे स्टेशन गेट नंबर दो-तीन के बीच में मंगलवार दोपहर मां के साथ ऑटो सवार बच्चे के कान में लगी कॉक्लियर इंप्लांट डिवाइस छीने जाने का मामला साफ हो गया है। घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि बच्चे के कान में लगी डिवाइस की छिनैती नहीं हुई बल्कि ये घटना मिसिंग की है।

एसपी सिटी ने बताया कि महिला (कुसुमलता) ने बताया था कि उसके बच्चे के कान में लगी मशीन कोई ले गया। इस मामले में नगर कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी। फिर पुलिस टीमों ने गहराई से जांच की। सीसीटीवी कैमरों के फुटेज जांचे गए, उन्होंने कहा कि ऑटो को ट्रेस कर उसके चालक और अन्य लोगों से विस्तृत पूछताछ हुई तो पता चला कि बच्चे के जिस कान में मशीन लगी थी, उस पर बच्चा थोड़ी-थोड़ी देर में हाथ मार रहा था। जिससे उसी ऑटो में वह मशीन एक बार गिर भी गई थी। सफर में बच्चा अपना सिर बाहर निकाल रहा था तो ऑटो में बैठी सवारियों ने भी टोका था कि इसकी मशीन कान से बाहर गिर सकती है। फिर रेलवे स्टेशन के पास आकर महिला ने ऑटो को रुकवाया और कहा भी कि उसके बच्चे की मशीन कहीं गिर गई है। वह महिला पीछे कुछ दूरी तक मशीन खोजने भी गई थी। 

एसपी सिटी ने कहा, इस बात की पुष्टि ऑटो के चालक ने पूछताछ में की है। लेकिन, बाद में महिला ने कहा कि उसके बच्चे के कान से मशीन कोई झपट ले गया है। मशीन कौन झपट ले गया...आरोपी किस वाहन से था, किसी ने उनको देखा या नहीं देखा इन प्रश्नों पर महिला कोई उत्तर नहीं दे रही है पर वह कह रही है कि उसे किसी के द्वारा उसके बेटे के कान से मशीन झपट ले जाने का आभास है।

एसपी सिटी ने कहा कि कैमरों के फुटेज में भी ऐसी कोई घटना पुष्ट नहीं हुई है। इस तरह लंबी जांच के बाद स्पष्ट हुआ है कि मशीन किसी तरह से दो हिस्से में टूट गई थी। इसका एक हिस्सा ऑटो में मिला है और दूसरा हिस्सा कहीं रास्ते में गिर गया होगा। रास्ते में गिरे मशीन के टुकड़े को पुलिस खोज रही है। एसपी सिटी ने कहा है कि कुल मिलाकर ये घटना छिनैती की न होकर मिसिंग की थी।

यह था पूरा मामला
पीतलनगरी कमला विहार निवासी कुसुमलता के पति नकुल सिंह अधिवक्ता हैं। वह मंगलवार को अपने छह वर्षीय बेटे राघव राजपूत को लेकर टीएमयू में उसकी स्पीच थेरेपी की क्लास कराने जा रही थीं। उसी दौरान कान की मशीन खोने की घटना हुई थी। कुसुमलता ने पुलिस को बताया था कि अगस्त 2023 में उनके बेटे को दिल्ली रोड पाकबड़ा स्थित टीएमयू अस्पताल में उसकी कॉक्लियर इंप्लांट सर्जरी हुई थी। इसमें उसके कान में कॉक्लियर इंप्लांट डिवाइस लगाई गई थी। सर्जरी के बाद भी बच्चे को निश्चित समय पर टीएमयू में थेरेपी दी जाती है। केंद्र सरकार के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पीच एंड हियरिंग डिसेबिलिटीज की एडीआईपी (विकलांग व्यक्तियों को सहायक उपकरण और उपकरण की खरीद/फिटिंग के लिए सहायता) योजना के तहत उनके बेटे की सर्जरी हुई थी।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद  : कोतवाली पुलिस संग एसओजी भी खोज रही डिवाइस व लुटेरे, प्रभारी निरीक्षक बोलीं- छानी सड़क, देखे फुटेज पर कोई साक्ष्य नहीं मिला