लखनऊ: जाली कागज पर मकान बेचकर ठगे 33 लाख, व्यापारी ने दर्ज कराई एफआईआर

लखनऊ: जाली कागज पर मकान बेचकर ठगे 33 लाख, व्यापारी ने दर्ज कराई एफआईआर

लखनऊ, अमृत विचार। वजीरगंज कोतवाली में व्यापारी ने जालसाजी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोप है कि जालसाज ने फर्जी कागज बनाकर मकान बेचने के नाम पर 33 लाख रुपये हड़प लिए। कब्जा नहीं मिलने पर धोखाधड़ी का पता चला। कोर्ट के आदेश पर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।

अलीगंज सेक्टर-बी निवासी व्यापारी राजीव सचेदवा के मुताबिक वर्ष 2016 में मकान खरीदने के सिलसिले में शिव विहार निवासी उमेश जायसवाल से मुलाकात की थी। उमेश ने इन्दिरानगर सेक्टर-सी में एक मकान दिखाया । उमेश ने बताया कि मकान उसके नाम पर है। जिसे वह 23 लाख रुपये में बेच रहा है।

राजीव ने बातचीत के बाद मकान लेने के लिए हामी भरी थी। इसके लिए राजीव ने उमेश को 23 लाख रुपये दिए थे। इसके बाद उमेश ने जरूरतें बताकर करीब 10 लाख रुपये और ले लिए। इसके बाद भी उनके नाम मकान की रजिस्ट्री कर दी। कब्जे की बात करने पर टाल मटोल करता रहा।

संदेह होने पर मकान के कागज चेक कराने पर धोखाधड़ी किए जाने का पता चला। राजीव के मुताबिक उमेश के खिलाफ वर्ष 2015 में भी धोखाधड़ी का प्राथमिकी दर्ज हुई थी। इंस्पेक्टर वजीरगंज दिनेश चंद्र मिश्र ने बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: सीएम आएंगे तभी नीचे उतरूंगी, समूह की संचालिका ने पेड़ पर चढ़ किया हाईवोल्टेज ड्रामा, जानें पूरा मामला

ताजा समाचार

पीलीभीत: बाइक से टकराने के बाद पलटा ई-रिक्शा, वृद्धा की मौत, चार घायल...गुस्साए परिजन ने नहीं उठने दिया शव
Lok Sabha Election: जालौन में नई नवेली दुल्हन को लेकर दूल्हा पहुंचा मतदान केंद्र, अधिकारियों ने किया नवदंपति का स्वागत
LIVE UP Lok Sabha Phase 5 Election: बुंदेलखंड की इन सीटों पर वोटिंग जारी... फतेहपुर में साध्वी निरंजन ज्योति ने सपाइयों पर बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप
मुरादाबाद : वेश्यावृत्ति को तैयार नहीं हुई तो आठवीं पत्नी को भी घर से निकाला, मुंह में तेजाब डालने की दी धमकी
Kanpur Crime: संदिग्ध परिस्थितयों में महिला के लगी गोली...मौत, पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
Loksabha Elections 2024: लोकसभा की 49 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 47 प्रतिशत मतदान, पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा वोटिंग