Lok Sabha Election 2024: जालौन में कई जगह ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, अधिकारियों के मनाने का सिलसिला रहा जारी

Lok Sabha Election 2024: जालौन में कई जगह ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, अधिकारियों के मनाने का सिलसिला रहा जारी

जालौन, अमृत विचार। सोमवार को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान हुआ। जिले में कई जगह ग्रामीणों ने मतदान का विरोध किया। मतदान का विरोध कर रहे ग्रामीणों को मनाने के लिए प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। ग्रामीणों से बात की और उनसे मतदान करने की अपील की।

विकासखंड रामपुर 1

जालौन में ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार किया। विकासखंड रामपुरा के चार मतदान केंद्रों पर मतदान का बहिष्कार हुआ। ग्राम पंचायत जाएघा के मजरा कर्रा एवं मई पंचायत के मोहब्बतपुरा केंद्र पर लोगों ने बहिष्कार किया। अभी तक एक भी वोट नहीं पड़ा। क्षेत्राधिकार एवं एसडीएम मौके पर पहुंचकर वोटर को समझाने में जुटे हुए है। 

कठौत खुर्दा

रोड नहीं तो वोट नहीं

जालौन के कुठौदा खुर्द में वोट का बहिष्कार किया रोड नहीं तो वोट नहीं। एसडीएम ने पहुंच कर आश्वासन दिया। उसके बाद ग्रामवासी वोट डालने गए। डीएम राजेश कुमार पांडे ने मतदाताओं से वोट डालने की हाथ जोड़ कर अपील की।

3 (4)

इसी तरह जालौन तहसील के ग्रामीणों ने गांव के रोड की मांग करते हुए मतदान का बहिष्कार किया। दो घंटे तक एक भी वोट नहीं पड़ा। खबर सुनते ही प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। डीएम राजेश कुमार पांडे और एसपी इरज रजा के निर्देश पर पहुंचे एसडीएम और क्षेत्राधिकारी ने ग्रामीणों को समझा बुझा कर मतदान के लिए मनाया। बुजुर्ग मतदाता के हाथ पकड़ कर मतदान केंद्र में ले जाकर वोटिंग शुरू कराई। 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: जालौन में स्वतंत्र देव सिंह ने डाला वोट, बोले- उज्जवल भविष्य के लिए जनता BJP के पक्ष में कर रही मतदान