मुरादाबाद : प्यार के खातिर मानसी बनी नरगिस, प्रेमी से की शादी...लगाई सुरक्षा की गुहार

मांग में सिंदूर भरकर पहुंची थाने, लगाई सुरक्षा की गुहार

मुरादाबाद : प्यार के खातिर मानसी बनी नरगिस, प्रेमी से की शादी...लगाई सुरक्षा की गुहार

मुरादाबाद, अमृत विचार। प्यार के खातिर एक युवती ने अपना नाम और धर्म बदल लिया और नरगिस से मानसी बन गई। युवती बीती 11 मई को गांव से लापता हुई थी। मंगलवार को युवती मांग में सिंदूर भरकर अपने प्रेमी के साथ छजलैट थाने पहुंची। प्रेमी जोड़े के साथ वकील भी था। युवती ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से मानसी बनकर हिंदू रीति-रिवाज से पप्पू से शादी की है। युवती ने पुलिस ने सुरक्षा की गुहार लगाई है।

थाना छजलैट के गांव पचोकरा निवासी नरगिस का लगभग दो साल से गांव के ही हिंदू समाज के पप्पू से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्यार परवान चढ़ा तो 11 मई की सुबह नरगिस अपने प्रेमी पप्पू के साथ घर से फरार हो गई। नरगिस की मां ने पप्पू पर बहला फुसला कर अगवा करने का आरोप लगाते हुए छजलैट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामला दो अलग-अलग समुदाय का होने के कारण गांव में तनाव था।

पुलिस का दबाव बढ़ा तो मंगलवार सुबह नरगिस अपने प्रेमी पप्पू और अधिवक्ता के साथ थाने पहुंच गई। उसकी मांग में सिंदूर पड़ा था। नरगिस ने पुलिस को बताया कि वह बालिग है और अपनी मर्जी से पप्पू के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली है। इसके साक्ष्य के रूप में फोटो और वीडियो भी दिखाई। उसने यह भी कहा कि अपनी मर्जी से हिंदू धर्म स्वीकार कर शादी की है।

युवती के आने की सूचना पर उसके परिजन भी थाने पर पहुंच गए। वह लोग युवती से मिन्नतें करके उसे अपने साथ चलने के लिए कहते रहे, लेकिन वह परिवार के साथ जाने को तैयार नहीं हुई। बाद में पुलिस ने युवती का बयान दर्ज कर और कोर्ट में पेश किया, जहां से वह प्रेमी से पति बने पप्पू के साथ उसके घर चली गई। थानाध्यक्ष छजलैट अर्जुन त्यागी ने बताया कि युवती मंगलवार को वह अधिवक्ता के साथ थाने आई और अपने बालिग होने का प्रमाणपत्र दिखाते हुए मर्जी से शादी करने की बात कही है। युवती का कोर्ट में बयान कराया गया, जहां उसने प्रेमी के साथ जाने की इच्छा जताई है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : लालकुआं पैसेंजर रहेगी रद्द, बदले मार्ग से चलेगी काठगोदाम शताब्दी