गोंडा: मेधावियों की प्रतिभा को विद्यालय प्रबंधन ने सराहा, प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर साझा की सफलता की खुशी

गोंडा: मेधावियों की प्रतिभा को विद्यालय प्रबंधन ने सराहा, प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर साझा की सफलता की खुशी

गोंडा, अमृत विचार। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में अपनी मेधा का परचम लहराने वाले टॉपर्स के सम्मान में बृहस्पतिवार को विद्यालय प्रशासन की तरफ से प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर इस सफलता को साझा किया। विद्यालय प्रशासन ने  इस सफलता के लिए स्कूल के शिक्षकों और बच्चों को बधाई दी साथ ही यह भरोसा भी दिलाया कि आने वाले वर्षों में शिक्षा की गुणवत्ता को और भी बेहतर बनाने का प्रयास होगा।

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा परिणामों में इस बार शहर के सेंट जेवियर्स स्कूल का दबदबा रहा है। इंटरमीडियट के जिला टॉपर वरुण शुक्ला व हाईस्कूल में पहला स्थान पाने वाले नवनीत मिश्रा इसी स्कूल के छात्र हैं। इन दोनों के अतिरिक्त हाईस्कूल की परीक्षा में स्कूल के 42 से अधिक छात्र छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। अपनी इस सफलता को साझा करने के लिए बृहस्पतिवार को विद्यालय प्रबंधन ने प्रेस कांफ्रेंस की। स्कूल की प्रिंसिपल डा परमिंदर संधू स्कूल के परीक्षा परिणाम से गदगद दिखीं।

6

उन्होने अस सफलता का श्रेय स्कूल के शिक्षकों और बच्चों की मेधा के साथ साथ उनके अभिभावकों को दिया। डा संधू ने कहा कि यह सभी की मेहनत का संयुक्त परिणाम है कि विद्यालय ने इस बार इतना जबरदस्त प्रदर्शन किया। डा संधू ने कहा कि विद्यालय के प्रशिक्षित एवं अनुभवी शिक्षकों की तरफ से पूरे वर्ष बच्चों को जो मार्गदर्शन मिला उसका परिणाम हम सभी के सामने है।

उन्होने कहा कि विद्यालय नयी शिक्षा नीति के नवाचारित आयामों पर बल देता है जिसके लिये बच्चों की क्षमतानुसार उनके विषय के चुनाव में उन्हें आसानी होती है जिससे विद्यार्थी अपनी क्षमतानुसार बेहतर प्रदर्शन कर पाते हैं। बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए विद्यालय में प्रशिक्षित एवं अनुभवी मनोचिकित्सक, काउंसलर और वेलनेस शिक्षक उपलब्ध है जिससे बच्चों को सतत निर्देशन प्राप्त होता रहता है। विद्यालय की प्रबंधक सुजैन दत्ता व सचिव सुमित दत्ता ने विद्यालय की ओर से सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी।

इस मौके पर विद्यालय परिवार के शिक्षक प्रत्यूष राज, कोओर्डिनाटर दिवाकर तिवारी, अभिषेक गौतम, अभिषेक चक्रवर्ती, किसन एडवर्ड परि, सिद्धांत मिश्रा, जावेद अहमद, हिमांशु शुक्ला, अनुजा सक्सेना, सिमरन सिंह, मुज्जमिल खान, शेख शमीम, फरखुन्दा आरिफ, वात्यल्य सिंह, ममता श्रीवास्तव व मेधावी बच्चे मौजूद रहे। 

मेधावियों के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा

स्कूल की प्रिसिंपल डा संधू ने सत्र 2024-25 के लिए सेंट जेवियर्स स्कॉलरशिप की घोषणा की। उन्होने बताया कि जनपद में कक्षा 10 में टॉप करने वाले विद्यार्थी को 50 प्रतिशत व किसी भी विद्यालय के टॉपर को 40 प्रतिशत तथा ऐसे सभी विद्यार्थी जिन्हे कक्षा 10 में 90 प्रतिशत या उससे ऊपर अंक प्राप्त किया है तो उसे 30 प्रतिशत की स्कॉलरशिप आगामी कक्षा की फीस में छूट प्रदान कर दी जायेगी।

यह भी पढ़ें:-UP में अब जनता नहीं, माफिया डरते हैं, भदोही में बोले पीएम मोदी- जब से योगी जी आए हैं, पूरा माहौल बदल गया