Kanpur News: 46 डिग्री तापमान में बत्ती गुल, 49 मोहल्लों में मची हायतौबा...केस्को के सिस्टम को कोसते रहे लोग

कानपुर में 20 मोहल्लों में करीब सात घंटे और कई जगह चार घंटे गुल रही बिजली

Kanpur News: 46 डिग्री तापमान में बत्ती गुल, 49 मोहल्लों में मची हायतौबा...केस्को के सिस्टम को कोसते रहे लोग

कानपुर, अमृत विचार। भीषण गर्मी में उपभोक्ताओं को बिजली की वजह से परेशानी का सामना न करना पड़े, इसलिए सर्दी के मौसम में कई इंतजाम, बैठकें और प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए गए थे, लेकिन गर्मी का प्रकोप बढ़ने पर केस्को के जतन फेल होते दिख रहे हैं। 

शनिवार को तापमान 46 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा, ऐसे में 49 से अधिक मोहल्लों की बिजली गुल रहने से हजारों लोगों को भीषण गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

शहर के बर्रा गांव, बर्रा दो, नौरैया खेड़ा, किदवई नगर बाबा बाजार, हंसपुरम चंदन विहार, पोखरपुर, डिफेंस कॉलोनी, छबिलेपुरवा, टेलीफोन एक्सचेंज, मंगला विहार, सुंदर नगर, पनकी मंदिर, महाबलीपुरम, केशवपुरम, गंगाबैराज, पराग डेयरी यू ब्लॉक, केडीए कॉलोनी और श्याम नगर ई ब्लॉक में बिजली सुबह की गई शाम को आई, जिस कारण इन क्षेत्रों में रहने वाले हजारों लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा और केस्को के सिस्टम को लोग कोसते रहे। 

कई उपभोक्ताओं ने केस्को के हेल्पलाइन नंबर और सोशल मीडिया में मैसेज किया, लेकिन उपभोक्ताओं को अधिकारियों द्वारा संतुष्ट भरे जवाब नहीं मिल सके। ऐसे में लोगों को फिर और अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा। खासकर इनमें से कई क्षेत्रों में पेयजल की भी समस्या हुई। 

इधर, झकरकटी ब्रिज फीडर की बिजली आज्ञात ट्रक की टक्कर से तीन एलटी एबीसी लाइनें क्षतिग्रस्त होने के कारण दोपहर एक बजे से पांच बजे तक गुल रही। 

मिलिट्री कैंप, हॉशमैन बाग, टीपी नगर, बस स्टॉप, मदारपुर, जगईपुरवा, डिफेंस कॉलोनी, बनियापुरवा, रतनपुर, शताब्दी नगर गंगागंज व शास्त्री नगर दस दुकान के पोषक से जुड़े करीब 30 मोहल्लों की बिजली चार से पांच घंटे तक गुल रही। केस्को मीडिया प्रभारी श्रीकांत रंगीला ने बताया कि जरूरी कार्यों के कारण शटडाउन लिया गया था। कार्य पूरा होने के बाद बिजली आपूर्ति बहाल की गई।

ये भी पढ़ें- Kanpur: हाईवे पर मिला युवक का लहूलुहान शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, बोले- घर का चिराग न जलने की दी थी धमकी